गर्लफ्रेंड के महंगे शौक, रिश्तेदारों से उधारी… ग्राहक को सुसाइड नोट भेज प्रॉपर्टी डीलर ने मौत को लगाया गले

मध्य प्रदेश के इंदौर में प्रेमिका के शौक पूरे करने के चलते 25 वर्षीय प्रॉपर्टी डीलर ने अपने ही रिश्तेदारों से कर्ज लिया. उनका कर्ज लौटा भी दिया. वो भी चार गुना ज्यादा रकम देकर. लेकिन फिर भी जब रिश्तेदारों ने उससे और पैसे मांगे तो परेशान होकर प्रॉपर्टी डीलर ने सुसाइड कर लिया. मरने से पहले कारोबारी ने एक ग्राहक को इस बारे में मैसेज लिखकर भेजा था. घटना के 8 महीने बाद जाकर अब पुलिस ने मामले में एफआईआर दर्ज की है.

मामले में मृतक के चाचा-चाची को आरोपी बनाया गया है. पुलिस की मानें तो मामला सितंबर 2023 का है. बाणगंगा के कारोबारी शशांक उर्फ प्रशांत जायसवाल (25) ने सुसाइड से पहले एक ग्राहक को भेजे नोट में लिखा था कि मैंने प्रेमिका की हर तरह से मदद की, लेकिन कर्ज से उभर नहीं पाया.

प्रॉपर्टी डीलर शंशाक ने ग्राहक को जो मैसेज भेजा उसमें लिखा था- चाचा-चाची से रुपए उधार लेकर गर्लफ्रेंड को आईफोन दिलाया. कार दिलवाई. उसके महंगे शौक पूरे किए. यहां तक कि उसे या उसके परिवार को जब भी पैसों की जरूरत पड़ी, मैं हर समय उसके साथ खड़ा रहा. महंगे शौक को पूरा करने के लिए ही रिश्तेदारों से एक लाख का कर्ज लिया. जिनसे ब्याज पर पैसा लिया, उन्हें भी एक की जगह चार लाख लौटाए. बावजूद इसके चाचा-चाची और पैसे की डिमांड कर रहे हैं. कर्ज की पैनल्टी के नाम पर पैसा वसूल रहे हैं. न रिश्तेदार मेरे रहे, न प्रेमिका. यह बात मैं अपने माता-पिता को नहीं बता सकता इसलिए सुसाइड कर रहा हूं.’

चाची से 40 बार हुई थी शशांक की बात

पुलिस ने बताया कि दिव्य विहार कॉलोनी के रहने वाले शशांक के चाचा का नाम अमर और चाची का नाम रूपाली जायसवाल है. दोनों उज्जैन के गायत्री नगर में रहते हैं. शशांक ने आरोपी दंपती से सुसाइड के करीब एक साल पहले 1 लाख रुपए उधार लिए थे. इसके बदले वह 4 लाख रुपए दोनों को दे चुका था. लेकिन उसके बाद भी पति-पत्नी उससे और पैसा मांग रहे थे. पुलिस को अमर और रूपाली से 40 बार मोबाइल पर बात होना सामने आई. पुलिस ने चाची को भेजे गए टैक्स्ट मैसेज और सुसाइड से पहले मोबाइल पर की गई 52 सेकेंड की बातचीत को केस का आधार बनाया है. पुलिस को सुसाइड नोट भी मिला है. यह लेटर उसने कस्टमर को सुसाइड से पहले भेजा था. मृतक ने इसमें बताया था कि प्रेमिका के कारण उस पर कर्ज हो गया है.

गर्लफ्रेंड को बताया जिम्मेदार

शशांक ने ग्राहक को WhatsApp पर एक और सुसाइड नोट भी भेजा. इसमें अपनी प्रेमिका नम्रता का जिक्र किया. लिखा कि उसके कर्ज में दबने का असली कारण उसकी नम्रता है. करीब 8 साल तक दोनों के बीच अफेयर रहा. उसके महंगे शौक के कारण चाचा-चाची से कर्ज लेना पड़ा, नम्रता को कार के साथ आईफोन गिफ्ट किया, लेकिन नम्रता ने भी आखिरी समय पर साथ छोड़ दिया.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.