दहकती दिल्ली को राहत! अगले 10 दिन तक नहीं चलेगी लू, जानें मौसम का पूरा हाल

दिल्लीवासियों के लिए मौसम विभाग की तरफ से अच्छी खबर सामने आ रही है. पूरे दिल्ली एनसीआर में मौसम करवट लेने वाला है. मौसम विभाग की मानें तो अगले 3 दिन तक दिल्ली में बारिश के आसार बन रहे हैं. 10 मई से 14 मई तक दिल्ली एनसीआर में बादल छाए रह सकते हैं और हल्की बारिश की संभावना भी जताई जा रही है.

मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली एनसीआर में शुक्रवार से मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा. कुछ जगहों पर हल्की बारिश भी संभव है और आसमान में बादल भी छाए रहेंगे. इसके बाद शनिवार और रविवार को भी मौसम ऐसा ही बना रह सकता है. हालांकि आईएमडी के मुताबिक रविवार को दिल्ली में तेज आंधी के साथ बारिश संभव है. इस दौरान अधिकतम तापमान 37 डिग्री के आसपास और न्यूनतम तापमान 25-27 डिग्री तक रहने के आसार हैं. इसके बाद अगले हफ्ते में भी दिल्ली के आसमान में हल्के बादल छाए रहने के आसार हैं. मौसम विभाग ने फोरकास्ट में कहा है कि अगले 8-10 दिन तक दिल्ली में लू चलने के आसार भी नहीं है. हालांकि मौसम में बदलाव संभव है.

यूपी-एमपी में बारिश

बाकी देश में मौसम की बात की जाए तो उत्तरी बिहार, पूर्वी उत्तर प्रदेश, दक्षिणी मध्य प्रदेस के मौसम में भी बदलाव देखने को मिला है. गुरुवार को इन क्षेत्रों में बारिश होने की वजह से कई जगहों पर अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. हालांकि जिन जगहों पर बारिश नहीं हुई है उन जगहों पर भीषण गर्मी का कहर जारी है. इनके अलावा दक्षिण भारत के तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक में कई जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश देखने को मिली है.

पंजाब-हरियाणा में बूंदाबांदी

स्काईमेट वेदर रिपोर्ट के मुताबिक शुक्रवार को उत्तराखंड, पूर्वी उत्तर प्रदेश, पूर्वी मध्य प्रदेश के अलावा बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़ में भी कई जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश देखने को मिल सकती है. इनके अलावा पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश या बूंदाबांदी देखने को मिल सकती है. कुछ जगहों पर तेज हवाएं चलने के आसार हैं.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.