इंस्टाग्राम ऐप में एक-साथ चला सकते हैं 5 अकाउंट्स, समझें कैसे?

Meta का फोटो-वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म Instagram यूजर्स के बीच काफी पॉपुलर है. ऐसे बहुत से लोग होंगे जिन्हें इंस्टाग्राम ऐप में छिपे सीक्रेट फीचर्स के बारे में जानकारी तक नहीं होगी. क्या आप जानते हैं कि एक इंस्टाग्राम ऐप में आखिर कितने Instagram Accounts को जोड़ा जा सकता है?

अगर आपको भी ऐसा लगता है कि इंस्टाग्राम ऐप में तो बस एक ही अकाउंट को जोड़ सकते हैं तो ऐसा नहीं है. Instagram Help Center पर दी गई ऑफिशियल जानकारी के मुताबिक, आप लोग ऐप में 5 इंस्टाग्राम अकाउंट्स को आसानी से जोड़ सकते हैं.

अगर आप भी इंस्टाग्राम ऐप में नया अकाउंट जोड़ना चाहते हैं तो हमारे साथ बने रहिए, हम आज आपको इस बात की जानकारी देंगे कि आखिर किस तरह को अकाउंट को ऐप में जोड़ा जा सकता है.

How to Add Instagram Account

इंस्टाग्राम ऐप में अकाउंट एड करने के लिए ऐप को ओपन करें और फिर नीचे दिख रही प्रोफाइल पिक्चर पर क्लिक करें. प्रोफाइल पिक्चर पर क्लिक करने के बाद ऊपर की तरफ दिख रही अपनी मौजूदा इंस्टाग्राम आईडी पर टैप करें.

जैसे ही आप इंस्टाग्राम आईडी पर टैप करेंगे, आप लोगों को Add Instagram Account ऑप्शन दिखेगा. एड अकाउंट पर टैप करते ही दो ऑप्शन्स आएंगे, Log In और क्रिएट न्यू अकाउंट.

How to Switch Between Instagram Account

इंस्टाग्राम अकाउंट एड करने के बाद अगर आप एक से दूसरे अकाउंट में स्विच करना चाहते हैं तो इसके लिए इंस्टाग्राम ऐप को ओपन करना होगा. ऐप ओपन करने के बाद नीचे दिख रही प्रोफाइल पिक्चर पर टैप करें और फिर ऊपर दिख रहे इंस्टाग्राम आईडी पर क्लिक करें.

इंस्टाग्राम यूजरनेम पर क्लिक करते ही आपको वो सभी अकाउंट्स दिखने लगेंगे जिन्हें आपने इंस्टाग्राम ऐप में जोड़ा है. स्विच करने के लिए आप लोगों को बस उस यूजर नेम पर क्लिक करना है जिसपर आप स्विच करना चाहते हैं.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.