बैतूल में बड़ा हादसा, मतदानकर्मियों को ला रही बस में लगी भीषण आग, EVM और VVPAT भी जले…

मध्य प्रदेश के बैतूल जिले के मुलताई विधानसभा में आने वाले गौला गांव के पास मतदानकर्मियों को लेकर लौट रही बस में अचानक भीषण आग लग गई। आगजनी में बस पूरी तरह जलकर खाक हो गई है। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार मतदानकर्मी सुरक्षित बताए जा रहे हैं, लेकिन 3 ईवीएम मशीनों को नुकसान पहुंचा है। बस में आग लगने की सूचना के बाद कलेक्टर और एसपी भी मौके पर पहुंच गए थे। प्राप्त जानकारी के अनुसार लोकसभा चुनाव के दौरान मुलताई विधानसभा के मतदान केंद्र राजापुर- 275, डुंडर- 276, गेहूंबारसा- 278, 279 के अलावा कुंदा रैयत- 280, चिखली माल- 281 आदि मतदान केंद्रों में चुनाव प्रक्रिया पूरी करने के बाद मुलताई की विजय बस से मतदानकर्मी वापस लौट रहे थे।

रात 11 बजे गोला ग्राम के पास अचानक बस में आग लग गई। इससे पहले कोई कुछ समझ पाता, ड्राइवर ने ब्रेक लगाकर कुदकर अपनी जान बचाई। अचानक ब्रेक लगने से गाड़ी रुक गई और बस में आग लगती देख मतदान कर्मियों में हड़कंप मच गया। जिस के बाद मतदानकर्मियों ने खिड़कियों के कांच तोड़कर बस से कूदकर अपनी जान बचाई। घटना की जानकारी मिलते ही बैतूल, मुलताई से फायर ब्रिगेड भी मौके पर पहुंची, लेकिन तब तक बस जलकर खाक हो चुकी थी।

सूचना पर तत्काल मौके पर पहुंचे कलेक्टर ..

हादसे की जानकारी मिलते ही सबसे पहले मुलताई एसडीएम और रिटर्निंग अधिकारी तृप्ति पटेरिया, प्रभात पट्टन की तहसीलदार डाली रैकवार मौके पर पहुंच गईं। घटना की जानकारी मिलते ही बैतूल से कलेक्टर नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी और एसपी निश्चय झरिया भी घटना स्थल पहुंचे गए। कलेक्टर नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी ने  बताया कि प्रारंभिक जानकारी में बस में शॉर्ट सर्किट से आग लगना प्रतीत हो रहा है। उन्होंने बताया कि 3 EVM आग से मामूली क्षतिग्रस्त हुई हैं। तीन EVM सुरक्षित हैं। मतदानकर्मी भी सुरक्षित हैं। कलेक्टर ने बताया कि निर्वाचन आयोग को इस सम्बंध में सूचना दे दी गई है। वहां से जो निर्देश मिलेंगे, तैयारी की जाएगी।

 

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.