ग्वालियर में मतदान के लिए उत्साह, पोलिंग बूथों पर लाइन भी लगी, भाजपा प्रत्‍याशी ने किया मतदान

ग्वालियर में सुबह से ही मतदान को लेकर मतदाताओं में खासा उत्साह दिखाई दे रहा है। अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि सुबह मतदान शुरू होने से ही पोलिंग बूथों पर लाइन लगी है। एक दो ही पोलिंग बूथों पर मतदाता कम आ रहे है। लेकिन दिन के बढ़ने के साथ ही मतदान भी इन क्षेत्रों में बढ़ेगा। हालांकि कुछ मतदान केंद्रों पर इवीएम के खराब होने से कुछ देर मतदान प्रभावित भी हुआ है। ग्‍वालियर पूर्व से विधायक सतीश सिकरवार व उनकी पत्‍नी महापौर शोभा सिकरवार ने भी मतदान किया।

भाजपा प्रत्‍याशी भारत सिंह ने किया मतदान

ग्‍वालियर लोकसभा क्षेत्र से भाजपा के प्रत्‍याशी भारत सिंह कुशवाह ने अपने गांव दांगियापुरा में सुबह मतदान कियाा इस दौरान उन्‍होंने मतदाताओं से अधिक से अधिक मतदान करने की अपील भी कीा

न्‍यायमूर्ति पाठक ने किया मतदान

 

माननीय न्यायमूर्ति आनंद पाठक ने सपत्नीक किया मतदान । उन्होंने केन्द्रीय विद्यालय क्रमांक-1 में बने मतदान केन्द्र क्रमांक-124 पहुँचकर अपने मताधिकार का उपयोग किया।

कलेक्टर ने किया मतदान

 

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती रुचिका चौहान ने ग्वालियर पूर्व विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत केन्द्रीय विद्यालय क्रमांक- 1 में बने मतदान केन्द्र क्रमांक 124 पर पहुंचकर अपने मताधिकार का उपयोग किया। उन्होंने जिले के मतदाताओं से अपील की है कि वे अपना वोट डालकर संविधान प्रदत्त अधिकार का उपयोग अवश्य करें।

बुजुर्गों में भी मतदान को लेकर उत्साह

 

जीवन के लगभग 75 बसंत देख चुकीं शांति बाई ने यूँ तो कई बार मतदान किया है। पर इस बार वे अपनी तीसरी पीढ़ी अर्थात अपने नन्ने-मुन्ने पौत्र का सहारा लेकर वोट डालने पहुंची। उन्होंने ग्वालियर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत लक्ष्मी बाई उच्चतर माध्यमिक विद्यालय नई सड़क में बने मतदान केन्द्र में ईवीएम का बटन दबाकर अपने मताधिकार का उपयोग किया। शांति बाई से जब सवाल किया कि इस छोटे से बच्चे ने मतदान केन्द्र तक पहुंचाने में आपकी क्या मदद की। तब वह बोलीं कि मानसिक संबल दिया और हौसला बढ़ाया। भला इससे बड़ा सहारा क्या हो सकता है। वे कहने लगीं कि बहानेबाजी छोड़कर सभी लोग वोट डालने के लिए थोड़ा समय जरूर निकालें।

किला बादल गढ़ में लंबी लाइन

 

किला बादल गढ़ स्थित सरस्वती शिशु मंदिर में लंबी लाइन। अल्पसंख्यक क्षेत्र के मतदाता अधिक हैं। यहां सात बजे से ही मतदाताओं की लाइन लग गई। हालांकि मतदान पूरी तरह से शांतिपूर्वक चल रहा था। यही हाल कई मतदान केंद्रों पर था।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.