तमंचे, लाठी-डंडे और तलवारें तक चल गईं… उधम सिंह नगर में खनन माफियाओं के दो गुटों में संघर्ष

उत्तराखंड के उधम सिंह नगर के बाजपुर में खनन माफियों के होंसले इतने बुलंद हैं कि खनन माफिया बेखौफ होकर फायरिंग की घटना को अंजाम दे रहें हैं. इसका नतीजा है कि खनन क्षेत्र में माफियों के दो गुटों के बीच फायरिंग के मामलों का ग्राफ दिन प्रति दिन बढ़ता ही जा रहा है. खनन क्षेत्र में इन फायरिंग की घटनाओं को रोकने में पुलिस नाकामयाब साबित होती दिखाई दे रही है.

ताजा मामला बाजपुर के कोसी नदी दाबका का है जहां खनन को लेकर दो पक्षों में तमंचे, लाठी-डंडे और तलवारें चल गईं. इस घटना की एक लाइव वीडियो भी वायरल हुई है. घटना में एक पक्ष के छह लोग घायल बताए जा रहे हैं. पुलिस ने कार्यवाही करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. मामले में कई राउंड फायरिंग और वाहन चढ़ाने का भी आरोप लगाया गया है.

आपस में चले लाठी-डंडे और तलवारें

आपको बता दें की गांव गुलजारपुर और बाजपुर के गांव गोबरा नई बस्ती के खनन कारोबारियों के बीच विवाद हो गया था. इस दौरान दोनों पक्षों के समर्थक वहां आ धमके. देखते ही देखते दोनों पक्षों में तमंचे,लाठी-डंडे और तलवारें चल गईं. मारपीट में आधा दर्जन लोग घायल हो गए. इस घटना से खनन क्षेत्र में अफरातफरी मच गई. वहां मौजूद लोग इधर-उधर भागने लगे. लोगों ने घायलों को बाजपुर के उप जिलाचिकित्सालय में भर्ती कराया. भजन सिंह की तहरीर पर पुलिस ने बलविंदर सिंह, जयमल सिंह, गुरपेज सिंह और 20-25 अन्य लोगों के खिलाफ कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है.

धारदार हत्यारों के साथ हुई मारपीट

एसपी काशीपुर अभय प्रताप ने बताया कि भजन सिंह की तहरीर पर बलविन्दर सिंह, जयमल सिंह, गुरप्रीत सिंह और अन्य 20-25 व्यक्तियों के खिलाफ लाठी डंडों और धारदार हत्यारों के साथ मारपीट करने और जान से मारने की धमकी देने को लेकर दर्ज किया गया है. पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर घटना में इस्तेमाल एक 315 बोर का तमंचा बरामद किया गया है.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.