एक मुर्गे के लिए बेटे ने मचाया बवाल, बाप को बेरहमी से काट डाला; दिल दहला देगी ये घटना

झारखंड के गुमला में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. यहां बसिया थाना क्षेत्र के खट्खुरा खरवा टोली गांव में एक बेटे ने अपने 55 वर्षीय पिता की धारदार हथियार से वार कर हत्या कर दी. सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची बसिया थाना के पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. बेटे ने आखिर अपने पिता की क्यों हत्या कि इसकी वजह जान हैरान रह जाएंगे.

मृतक का नाम बिरीश डुंगडुंग है. वहीं आऱोपी बेटे का नाम रोशन डुंगडुंग है. पुलिस ने आरोपी बेटे को गिरफ्तार कर लिया है. जानकारी के मुताबिक, रविवार की शाम गांव के समीप लगने वाले साप्ताहिक बाजार में 55 वर्षीय बिरीश घर का राशन और सब्जी की खरीदारी करने के लिए गए थे. बाजार जाने के दौरान उनके बेटे रोशन डुंगडुंग ने चिकन खाने की इच्छा जताई. पिता से बाजार से मुर्गा (चिकन) खरीद कर लाने को कहा .

बेटा आग बबूला हो गया

पिता जब बाजार से लौटे तो वह चिकन नहीं लाए. इस पर बेटा रोशन आग बबूला हो गया. फिर उसने घर में पाले गए मुर्गे को मारकर खाने के उद्देश्य से उसे पकड़ने लगा. बेटे की हरकत को देखकर पिता बिरीश उसे रोकने लगे. इसे लेकर दोनों बाप-बेटे में विवाद शुरू हो गया. फिर रोशन ने घर में रखे धारदार हथियार बसिला से पिता के सिर समेत शरीर के कई हिस्सों पर वार किया. बिरीश जमीन पर गिर पड़े और उनकी मौत हो गई.

मौके पर पहुंची बसिया थाने की पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा. वहीं हत्या के आरोपी बेटे रोशन डुंगडुंग को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. बताया जा रहा है कि रोशन शराब के नशे में धुत था. रोशन के चिकन खाने को लेकर हुए मामूली विवाद में पिता बिरीश डुंगडुंग की हत्या की गई है.

यह कोई पहली घटना नहीं है. इससे पहले रांची के दशम थाना क्षेत्र अंतर्गत काजीबुरु गांव मे शराब पीने के लिए पैसे नहीं देने पर कलयुगी बेटे अर्जुन मुंडा ने अपने ही पिता बुधु मुंडा की धारदार हथियार से वारकर हत्या कर दी दी थी. हालांकि, आरोपी बेटे अर्जुन मुंडा को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.