मनमुटाव के बाद अलग हो गए थे पति-पत्नी, पुलिस ने समझाईश देकर टूटने से बचाए दो घर

रीठी। पति से आपसी मनमुटाव के चलते पत्नी के मायके चले जाने और वापस ससुराल नहीं आने की जिद की जानकारी पुलिस के मिलने पर रीठी पुलिस ने न सिर्फ पत्नी और पति को समझाकर दोनों के बीच सुलह कराई बल्कि पत्नी को पति के साथ ससुराल भी भिजवाया।

रीठी थाना प्रभारी राजेन्द्र मिश्रा ने बताया कि 27 अप्रैल 2024 को पति-पत्नी का मामूली विवाद का पता चला तो उन्होंने चौकी इंचार्ज को तत्काल जांच कर उचित कार्रवाई के लिए कहा। चौकी सलैया में पदस्थ पुलिस कर्मियों ने समझाइश देकर दो परिवार को मिलवाया गया है।

दरअसल, जनक सिंह पटेल निवासी अमगवां ने अपनी पुत्री विजिया पटेल निवासी अमगवां की शादी 5 जून 2022 को विनय पटेल पिता अर्जुन पटेल निवासी बसेडी से सामाजिक रीति रिवाज से की थी। विजिया और विनय के बीच हल्का मनमुटाव होने से विजया मार्च माह मे अपने मामा चंदन पटेल के साथ अमगवां आ गई थी, तब से मायके से ससुराल बसेडी नहीं जा रही थी। विनय पटेल अपनी पत्नी विजिया पटेल को लेने अमगवां आया तो उसके सास-ससुर ने भेजने से इंकार कर दिया, तब विनय पटेल ने चौकी सलैया में सूचना देकर पुलिस से मदद मांगी।

 

पुलिस ने दी समझाईश

 

पुलिस चौकी सलैया में पदस्थ सहायक उप निरीक्षक विजेंद्र तिवारी ने दोनों पक्षों के परिजनों की उपस्थिति में समझाइश दी, तब दोनों परिवार के बीच मतभेद पुलिस काउंसिल के बाद दूर हो गए। वहीं लड़की के पिता जनक सिंह ने अपनी बिटिया विजिया पटेल को दामाद विनय के साथ खुशी-खुशी भेज दिया। पुलिस की कांउसिलग से दो परिवार अलग-अलग होने से बच गए।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.