जो गधे लग रहे उन्हें 10 में से 2 नंबर दिए जाएं…MGM मेडिकल कॉलेज के प्रोफेसर का कथित ऑडियो वायरल, मचा हड़कंप

इंदौर के शासकीय महात्मा गांधी मेमोरियल मेडिकल कॉलेज (MGM मेडिकल कॉलेज) के सर्जरी विभाग के प्रोफेसर का एक ऑडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें वे छात्रों को कम नंबर देने की बात कहते सुनाई दे रहे हैं। वे ऑडियो में कह रहे हैं कि सिर्फ 70 फीसदी छात्रों को पास किया जाए। जो गधे हो उन्हें 10 में से 2 ही अंक दिए जाएं। बता दे पिछले दिनों छात्रों ने इसी कॉलेज में प्रदर्शन कर फर्जी नंबर देने के आरोप भी लगाए थे। पंजाब केसरी इस वायरल ऑडियो की पुष्टि नहीं करता है।

प्रदेश में चिकित्सय शिक्षा में महत्वपूर्ण स्थान रखने वाला महात्मा गांधी मेमोरियल मेडिकल कॉलेज अब विवादों के घेरे में नजर आ रहा है। कॉलेज के प्रोफेसर और सर्जरी HOD डॉ. मनीष कौशल का कथित ऑडियो को लेकर हड़कंप मच हुआ है। जिसमें वे छात्रों को कम नंबर देने की बात कहते सुनाई दे रहे हैं। यह ऑडियो कितने दिन पुराना है, यह अभी साफ नहीं हुआ है। वही ऑडियो को लेकर कौशल का कहना है कि ऑडियो में मेरी ही आवाज है, लेकिन यह जनरल बातचीत के दौरान का है। साथ ही यह ऑडियो आधा ही सच है और इसमें कुछ बातों में छेड़छाड़ की है। वहीं मेडिकल कॉलेज के प्रमुख ने विभाग अध्यक्ष से बात कर टिप्पणी करने की बात कही है।

ये है ऑडियो में…

ऑडियो में डॉ. कौशल किसी दूसरे शख्स से बात कर रहे हैं, जिसमें वे कहते हुए सुनाई दे रहे हैं कि ‘जैसे आप पहले 100% रिजल्ट देते थे। अब इस साल 70 से 80% तक रिजल्ट दो। 10% स्टूडेंट्स जो अच्छा परफॉर्म कर रहे हैं, उनके नंबर बढ़ाओ। मतलब ऐसा नहीं है। जैसे अपन ने देख लिया कि जो 10% स्टूडेंट्स अच्छा नहीं कर रहे हैं, उनके एकदम नंबर बढ़ा देते हैं। ज्यादातर अपने हाथों में 10 नंबर में से नंबर देना होता है तो अपन 5-6 नंबर देते हैं। उसको चेंज करके 2 नंबर भी दो, अगर वह आपको बिल्कुल ही गधा लग रहा है। ऐसे ही 10 में से 9 नंबर भी दो। अपन यह चाह रहे हैं कि बाकी सभी से कोई मतलब नहीं है। जिनके 60% से ऊपर आते हैं, उनको छांट लेते हैं।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.