नकली खाकी वर्दी पहन जमा रहा था धौंस, मोतिहारी में एक और फर्जी पुलिसकर्मी के काले कारनामे

पूर्वी चंपारण जिले में पिछले कुछ दिनों से लगातार पुलिस महकमे पर दूसरे लोगों से काम करवाने का मामला चल रहा है. ऐसे में एक और मामला सामने आया है जिसमें एक शख्स अनाधिकृत रूप से पुलिस की वर्दी पहने हुए एक तस्वीर में दिखाई दिया है. पुलिस की वर्दी में इस शख्स की तस्वीरें सोशल मीडिया पर भी लोग वायरल कर रहे हैं. शख्स ने बजाप्ता पुलिस की वर्दी पहनी हुई है और वह कोटवा थाना के क्षेत्र में काम करता हुआ दिखाई दे रहा है.

जानकारी के मुताबिक जो शख्स तस्वीर में दिखाई दे रहा है उसके पिता कोटवा थाना में चौकीदार हैं. लेकिन, शख्स को पुलिस की वर्दी में देखा जा सकता है. वह अनाधिकृत रूप से पुलिस के महकमे में भी शामिल है. कई पुलिस के अधिकारियों से आए दिन मिलता भी रहता है. जब युवक की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुईं तो इस पर पुलिस कप्तान ने सदर एएसपी शिखर चौधरी को जांच का जिम्मा सौंपा है. बता दें कि इससे पहले भी इस तरह के कई मामले जिले में सामने आ चुके हैं.

पुलिस महकमे पर उठ रहे सवाल

हाल ही में वायरल हुई तस्वीरों में साफ देखा जा सकता है कि कोटवा थाना के चौकीदार का बेटा अनाधिकृत रूप से पुलिस की वर्दी पहन रहा है. अपना धौंस जमाने के लिए वह वर्दी में सोशल मीडिया पर लगातार तस्वीरें भी पोस्ट कर रहा है. वह कई बड़े अधिकारियों से आए दिन मिल रहा है. पुलिस ने इस पूरे मामले में फिलहाल जांच के आदेश दिए हैं लेकिन इस फर्जीवाड़े से लोगों के जेहन में जरूर कई सवाल खड़े हो रहे हैं.

दरपा थाना में भी ऐसा ही मामला

बता दें कि कुछ दिन पहले ही दरपा थाना से भी कुछ इस तरह का मामला सामने आया था. यहां पर एक चौकीदार का बेटा पुलिस की वर्दी में पुलिस के काम करते हुए नजर आया था. इस शख्स की तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर वायरल हुई थीं. जिसके बाद शख्स के ऊपर उसी थााने में केस दर्ज किया गया जहां पर उसके पिता चौकीदार हैं. एफआईआर के बाद फिलहाल इस मामले में जांच चल रही है.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.