धर्म परिवर्तन के लिए नहीं मानी तो दी ऐसी यातनाएं कि सुनकर खड़े हो जाएंगे रोंगटे

मध्य प्रदेश के गुना में जिले में एक रोंगटे खड़े करने देने वाला मामला सामने आया है जहां एक शख्स ने अपने पड़ोस में रहने वाली लड़की एक लड़की को पहले अपने प्रेमजाल में फंसाया इसके बाद उसने धर्म परिवर्तन करने के बाद शादी करने का दबाव डाला. जब युवती ने इनकार किया तो शख्स ने अपने अपने ही घर में बंधक बना लिया. शख्स ने बंधक बनाने के बाद युवती के साथ कई बार मारपीट की और उसके साथ बलात्कार भी किया. जब युवती ने जान बचाने की कोशिश की तो आरोपी ने हैवानियत की हदें पार करते हुए उसके आंखों और होंठों पर फेविक्विक डाल दी. युवती जैसे-तैसे जान बचाकर पुलिस के पास पहुंची. फिलहाल युवती का इलाज चल रहा है जबकि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है.

जानकारी के मुताबिक यह पूरा मामला गुना के कैंट थाना क्षेत्र का है. यहां आरोपी अयान रहता है जिसके पास ही युवती का भी घर है. बताया जा रहा है कि युवती के घर में युवती के अलावा सिर्फ उसकी मां ही है. वह जैसे तैसे गुजर-बसर कर रहे हैं. आरोपी अयान की नियत युवती की पुस्तैनी जायदाद पर खराब हुई थी. जिसके बाद उसने जायदाद को हड़पने के लिए युवती के साथ संबंध बनाए और शादी करने का दबाव डाला और धर्म परिवर्तन के लिए भी वह लगातार उससे कह रहा था.

जब युवती ने इन सभी चीजों से आरोपी अयान को साफ इनकार कर दिया, तो उसने युवती को अपने ही घर के पीछे वाले कमरे में बंद करके रख दिया. इसके बाद आरोपी उससे लगातार मारपीट करता था. पीड़िता ने पुलिस को बताया है कि आरोपी उसे रोज बेल्ट से पीटता था और उसके साथ बलात्कार करता था. जब युवती ने इसका विरोध किया और शोर मचाया तो आरोपी ने पीड़िता की आंखों और होंठों पर फेविक्विक डालकर चिपकाने की कोशिश की.

1 महीने तक सहती रही दर्द

पीड़िता के अनुसार वह करीब एक महीने तक आरोपी के बंधक के तौर पर थी और उस दौरान आरोपी ने जैसे चाहे उस पर अत्याचार किया. एक महीने बाद वह जैसे तैसे मौका देखकर आरोपी के चंगुल से निकली और सीधे पुलिस के पास पहुंची. पुलिसकर्मियों ने जब पीड़िता की हालत देखी तो उन्होंने तुरंत मेडिकल के लिए हॉस्पिटल भेजा. युवती के होंठे चिपके हुए थे, शरीर पर कई जगह जख्म थे. फिलहाल युवती का इलाज कराया जा रहा है और पुलिस ने पीड़िता के बयानों के आधार पर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया है. पुलिस ने आनन-फानन में आरोपी को गिरफ्तार भी कर लिया है.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.