गाजीपुर: स्कूल के क्लास में सो रहे थे मास्टर जी… वायरल हो गया वीडियो

उत्तर प्रदेश के गाजीपुर से एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो में स्कूल के टीचर एक क्लासरूम में आराम फरमाते नजर आ रहे हैं. स्कूल में इस दौरान दो टीचर सो रहे थे. जबकि एक टीचर बिना छुट्टी लिए ही स्कूल से गायब थे. इस स्कूल में टीचर्स की संख्या स्टूडेंट से ज्यादा है. वहीं जब मामले की जानकारी समाज कल्याण अधिकारी से ली गई तो उन्होंने बताया कि वायरल वीडियो की जांच कराने के बाद इन विद्यालय के प्रबंधक को नोटिस जारी करते हुए , इनका वेतन बाधित किया जाएगा.

वायरल वीडियो मरदह क्षेत्र के श्रीराम अनुसूचित जाति स्कूल रानीपुर का बताया जा रहा है. इस विद्यालय में कुल 13 टीचर्स, यहां के छात्रों को पढ़ाते हैं. वहीं स्कूल के प्रिंसिपल के मुताबिक, स्कूल में इस दौरान कुल 45 छात्र मौजूद थे, जिन्हें खाने के लिए मेन्यू के हिसाब से रोटी और सब्जी युक्त दाल और फल बांटा गया था.

क्लास में सो रहे थे टीचर

इस दौरान स्कूल में केवल आठ टीचर्स यानि शंभूनाथ यादव (प्रधानाध्यापक) सहित जनार्दन यादव , राजेंद्र यादव , लखन यादव , हरिशंकर यादव , दरबारी राम , उमेश यादव , चौथी यादव (सहायक अध्यापक) मौजूद थे. जबकि एक टीचर शोफी राम किसी काम से गाजीपुर ऑफिस गए हुए थे. इन टीचर्स में दो टीचर शंभू नाथ यादव (सहायक अध्यापक) , रविन्द्र यादव (सहायक अध्यापक) सोते छात्रों की एक क्लास में सोते हुए पाए गए थे, जिसका वीडियो वहां मौजूद किसी युवक ने रिकॉर्ड कर लिया और सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया. फिलहाल इस वीडियो पर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं.

जांच के बाद कार्रवाई का आश्वासन

वहीं जब मामले के बारे में समाज कल्याण अधिकारी रामविलास यादव से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि इस बारे में उन्हें कोई भी जानकारी नहीं हैं. हालांकि, वायरल वीडियो की जांच कराने के बाद ही इन टीचर्स पर कार्रवाई की जाएगी. साथ ही नोटिस जारी करते हुए , इनका वेतन भी बाधित किया जा सकता है.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.