ना उम्र की सीमा… ना जन्म का बंधन… आश्रम में बुजुर्ग को 70 साल की महिला से हुआ प्यार, रचाई शादी

किसी ने सच कहा है कि प्यार करने की कोई उम्र नहीं होती. सच्चा प्यार किसी भी उम्र में मिल सकता है. लेकिन कई बार ऐसा होता है की समाज के बनाए गए मापदंडों और अपने प्यार को हासिल करने के लिए उम्र और जिम्मेदारियों की जंजीरों को तोड़ पाना इतना आसान नहीं होता. लेकिन फिर भी कुछ लोग ऐसा कर लेते हैं, और जो अपने डर को जीत लेते हैं उनको उनकी जीवन की खुशियां वापस मिल जाती हैं.

कुछ ऐसा ही किया उत्तर प्रदेश के सीतापुर के सकरन थाना क्षेत्र के इस दंपति ने. दरअसल उम्र के 70 वें साल में एक बुजुर्ग व्यक्ति ने एक 70 साल की महिला से शादी की है. अब इस अनोखी शादी की चर्चा पूरे क्षेत्र में हो रही है. हर कोई जिसनें भी इस शादी के बारे में सुना हैरान रह गया.

महसूस होती थी साथी की कमी

मामला सकरन थाना क्षेत्र का है. यहां के रहने वाले मनोहर लाल की उम्र 70 साल है. उम्र के इस पड़ाव पर उन्हें हमेशा एक साथी की कमी महसूस होती थी. फिर उनकी मुलाकात हुई राम देवी से. राम देवी उनकी जान-पहचान में थीं. राम देवी की भी उम्र 70 साल थी. दोनों को इस वक्त किसी साथी की तलाश थी. जान-पहचान होने की वजह से दोनों ने एक दूसरे से शादी कर ली. शादी के पहले मनोहर एक आश्रम में रहते थे. लेकिन किसी साथी का ना होना उन्हें अखरता था.

आश्रम में मिले थे बुजुर्ग दूल्हा-दुल्हन

लगभग एक साल पहले एक दिन अचानक राम देवी इनके आश्रम आ पहुंचीं. इसके बाद दोनों की जान पहचान हुई और फिर दोनों ने एक-दूसरे के साथ आगे का जीवन संग बिताने का फैसला किया. एक दूसरे से मिलने से पहले ये दोनों बुजुर्ग अपना जीवन जैसे-तैसे काट रहे थे. लेकिन उम्र के इस पड़ाव पर आकर इन्हें जीने की एक नई वजह मिल गई. जब उनकी शादी की इच्छा की जानकारी ग्रामीणों को हुई तो उन्होंने बिना किसी देरी के दोनों की शादी करवा दी. इस जोड़े की इच्छा है तो सिर्फ इतनी की बची हुई जिन्दगी एक दूसरे के साथ हंसी खुशी से बीत जाये. शादी के बाद भी यह बुजुर्ग जोड़ा आश्रम में ही रहेगा.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.