स्टेज 4 कैंसर से जूझ रही महिला को बॉस ने काम पर बुलाया, भड़के लोग, जानें पूरा मामला

दुनिया में ऐसी कई कंपनियां हैं, जो अपने कर्मचारियों को अच्छी सैलरी देने के साथ-साथ समय-समय पर छुट्टियां भी देती हैं. वहीं, कुछ कंपनियां ऐसी भी हैं, जहां तबीयत खराब होने पर भी बॉस कर्मचारियों को छुट्टी नहीं देता, पर जरा सोचिए कि अगर कोई इंसान कैंसर जैसी घातक बीमारी से जूझ रहा हो तो क्या उसका बॉस उसे वापस काम पर बुलाने को कह सकता है. शायद नहीं, लेकिन आजकल एक ऐसी ही महिला चर्चा में है, जिसकी दुखद और असंवेदनशील कहानी जानकर शायद आप भी गुस्से से भर उठेंगे.

दरअसल, एक महिला ने बताया है कि कैसे उसकी बीमार मां का बॉस उसे काम पर वापस लौटने के लिए दबाव डाल रहा है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म रेडिट पर @disneydoll96 नाम की आईडी से एक पोस्ट शेयर किया गया है, जिसमें कॉलेज छात्रा ने खुलासा किया है कि उसकी 50 साल की मां पिछले 18 महीनों से स्टेज 4 कैंसर से लड़ रही हैं. वो जिस कंपनी में काम करती हैं, उसके बॉस को भी उनकी इस स्थिति के बारे में बेहतर पता है, लेकिन फिर भी वो उन्हें ऑफिस वापस आने के लिए कहता रहता है.

पोस्ट में बॉस द्वारा भेजे गए एक ईमेल का स्क्रीनशॉट भी शेयर किया गया है, जिसमें लिखा है, ‘क्या आप अपने ऑन्कोलॉजिस्ट से यह पुष्टि करने के लिए एक लेटर ले सकती हैं कि आप काम पर लौटने के लिए फिट हैं?’. बॉस ने मेल में उनसे एक मीटिंग में भी आने को कहा है. कॉलेज स्टूडेंट का कहना है कि बॉस ने ये नहीं सोचा कि मेरी मां आने में समर्थ हैं या नहीं, बल्कि उसने उन्हें मीटिंग में आने का सीधा आदेश जारी कर दिया.

लड़की ने आगे बताया कि उसकी मां आयरलैंड में एक शॉप सुपरवाइजर के तौर पर काम करती हैं और उम्मीद कर रही हैं कि वो जल्द ही कैंसर से ठीक होकर किसी दिन वापस काम पर लौटें, क्योंकि उनके आर्थिक हालात फिलहाल कुछ ठीक नहीं हैं. लड़की का कहना है कि अपने पिता को खोने के बाद वह एक अच्छी नौकरी ढूंढने से पहले अपनी डिग्री पूरी होने का इंतजार कर रही है.

अब जब सोशल मीडिया पर ये पोस्ट वायरल हुआ तो लोगों ने तरह-तरह के कमेंट्स भी करने शुरू कर दिए. एक यूजर ने लिखा है कि ‘कुछ लोग इतने बकवास होते हैं कि उनसे घृणा होती है’, तो एक अन्य यूजर ने लिखा है, ‘मैं ये तो नहीं कहूंगा कि काश उसके बॉस को भी कैंसर होता, पर मुझे यकीन है कि उसके साथ कुछ न कुछ बुरा जरूर होगा’.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.