दिल्ली-NCR में ‘धूम’ स्टाइल में करते लूट, चकमा देने के लिए चलती बाइक पर बदलते कपड़े; 3 अरेस्ट

दिल्ली में क्राइम ब्रांच की टीम ने तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है. साथ ही पुलिस ने इनके पास से दो हाई स्पीड बाइक भी बरामद की है. यह गैंग फिल्म धूम से प्रेरित होकर बाइक के जरिए लूट और स्नैचिंग की वारदात को अंजाम देता था. दिल्ली क्राइम ब्रांच की टीम कई दिनों से इस गैंग के बारे में जानकारी जुटा रही थी. पुलिस ने दिल्ली, नोएडा और गाज़ियाबाद में कई सीसीटीवी कैमरे के फुटेज को खंगाला था.

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि क्राइम ब्रांच को एक इनपुट मिला कि एक बदमाश अशरफ उर्फ ​​गुल्लू जोहरीपुर में मौजूद है. इसके बाद डीसीपी क्राइम ब्रांच अमित गोयल के नेतृत्व में एक टीम तैयार की गई. इस टीम ने जोहरीपुर, नंद नगरी, बेहटा हाजीपुर, लोनी और यूपी के अलग-अलग ठिकानों पर छापेमारी की, जहां से तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया गया. तीनों के नाम अशरफ उर्फ गुल्लू, तौफीक और इश्तिकार हैं.

गैंग फ़िल्म धूम से था प्रेरित

पूछताछ में खुलासा हुआ कि पूरा गैंग फ़िल्म धूम से काफी प्रेरित था. गैंग के लीडर का नाम नज़ाकत अली है, जो भूरा गैंग का लीडर है. उसने अपना नाम KTM रख लिया था, क्योंकि वह हाई स्पीड बाइक पर सवार होकर लूट करता था. हालांकि, नज़ाकत अली पुलिस की गिरफ्त से बाहर है. नज़ाकत पहले दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद, आगरा और कानपुर में बाइक के जरिए लूटपाट किया करता था. उसके खिलाफ 40 से अधिक मामले दर्ज हैं.

गैंग के सदस्य सड़क पर चलते राहगीरों से सोने की चेन और आईफोन लूट लेते थे. गैंग के लीडर नजाकत के बारे में कहा जाता है कि उसने एक बार पहले पुलिस को चैलेंज दिया था कि वह एनसीआर के शहरों में लोगों को सोने की चेन पहनना बंद करवा देगा. यूपी पुलिस के साथ दो अलग-अलग मुठभेड़ों में दो बार गोली लगने के बाद भी वह नहीं रुका और उसने लूट और स्नैचिंग जारी रखी. गैंग के सभी सदस्यों को ऐसा लगता था कि अगर वह बाइक पर सवार हैं तो उन्हें कोई नहीं पकड़ सकता, इसलिए उन्हें सीसीटीवी कैमरे के सामने भी अपराध करने में कोई झिझक नहीं होती थी. पुलिस या चश्मदीद को भ्रमित करने के लिए वे चलती बाइक पर कपड़े बदलते थे.

जानकारी के मुताबिक,नज़ाकत इस गिरोह को बहुत चालाकी से चला रहा है. पकड़े जाने से बचने के लिए वह अपना पता, मोबाइल नंबर और बाइक बदलता रहता है. उसे पकड़ने के लिए पुलिस ने कई छापेमारियां की हैं. लेकिन वह अब तक गिरफ्तार नहीं हो पाया है.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.