पुलिस ने खोजे चोरी व गुम हुए 32 लाख रुपये के 160 मोबाइल फोन, मालिकों को सौंपे

देवास। शहर व अंचल के अलग-अलग क्षेत्रों से चोरी व गुम हुए मोबाइल फोन वापस मिलने की उम्मीद खो चुके लोगों को पुलिस ने खुशखबरी दी है। साइबर सेल टीम की मदद से इन मोबाइल की लोकेशन आदि ट्रेस करके इनका पता लगाया गया। शुक्रवार को पुलिस अधीक्षक कार्यालय में मोबाइल फोन मालिकों को बुलाकर एसपी संपत उपाध्याय ने मोबाइल फोन सौंपे। इन 160 मोबाइल फाेन की कीमत करीब 32 लाख रुपए बताई जा रही है।

चोरी व गुम हुए मोबाइल फोन की खोजबीन के लिए विशेष अभियान चलाया गया था। पूर्व में भी साइबर सेल द्वारा करीब 200 मोबाइल गुम होने, चोरी होने के बाद उनको ढूंढ कर मालिकों को दिए जा चुके हैं। मोबाइल फोन देने के दौरान एसपी उपाध्याय ने कहा कई बार मोबाइल चोरी होने या गुम होने पर लोग पुलिस में शिकायत दर्ज नहीं करवाते हैं, उनको लगता है कि फोन तो वापस मिलेगा नहीं जबकि ऐसा नहीं है।

स्‍थाई वारंंटी गिरफ्तार

इधर देवास पुलिस ने फरार वारंटी को गिरफ्तार किया है। प्रवेश पुत्र चंद्रभूषण चौहान निवासी छत्रपति मार्ग कन्नौद के विरुद्ध न्यायालय कन्नौद द्वारा वारंट जारी किया गया था। मुखबिर से सूचना मिली कि वारंटी भोपाल में रह रहा है और मारपीट व बलवा के प्रकरण में स्थायी वारंट जारी होकर 11 वर्षों से फरार चल रहा था। पुलिस टीम द्वारा घेराबंदी कर आरोपित को भागते हुए पकड़ा। वारंटी के विरुद्ध थाना बागली में भी वर्ष 2016 से छेड़छाड़ के मामले में स्थायी वारंट लंबित है। वारंटी को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया जहां से जेल भेज दिया गया।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.