जबलपुर। बहुप्रतीक्षित राइट टाउन स्टेडियम का ट्रैक एवं मैदान खिलाड़ियों के लिए मंगलवार से प्रारंभ हो गया। सुबह मध्य प्रदेश ओलंपिक संघ के सचिव दिग्विजय सिंह एवं हृदय रोग विशेषज्ञ डाक्टर पुष्पराज पटेल के द्वारा औपचारिक रूप से फीता काटकर प्रारंभ किया गया। इस मौके पर संतोष विश्वकर्मा, शरद चंद्र पालन, एडवोकेट प्रदीप शर्मा, कौरव, महेंद्र विश्वकर्मा, डॉ पवन स्थापक, विकास दुबे, राकेश अयाची आदि गणमान्य नागरिक उपस्थित थे। ज्ञात हो स्मार्ट सिटी योजना के तहत स्टेडियम को आधुनिक बनाने के लिए करीब तीन साल तक खेल गतिविधियां बंद पड़ी थीं। स्टेडियम को संचालन करने के लिए कंपनी को दिया गया है तथा यह एक निर्धारित शुल्क पर वहां पर गतिविधियों संचालित करने को मिलेगी।

जबलपुर ने मंडला को 136 रनों से हराया

मेजबान जबलपुर जिला टीम ने मंडला जिला टीम को 136 रनों के बड़े अंतर से पराजित कर अंडर-18 अंतर जिला वनडे क्रिकेट स्पर्धा के अगले दौर में प्रवेश किया। जबलपुर संभागीय क्रिकेट संघ के तत्वावधान में रानीताल क्रिकेट मैदान पर खेली जा रही प्रतियोगिता का पहला मैच जबलपुर व मंडला के मध्य खेला गया। मंडला ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला लिया। जिसमें जबलपुर जिला ने बल्लेबाजी करते हुए 38 ओवरों में सभी विकेट खोकर 238 रन बनाए। वरुण तिवारी ने 50 रन, अभियुद्ध ने 66 रन, तनिष्क यादव ने 32 और सम्यक जैन ने 27 रनों का योगदान दिया। मंडला के गेंदबाज पुष्कर कुशवाहा ने सर्वाधिक 04, ललित झरिया और अनुराग यादव ने 02-02 विकेट प्राप्त किए।

32 ओवरों में 102 रनों पर धराशाई मंडला

मंडला ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 32 ओवरों में 102 रनों पर धराशाई हो गई। जिसमें पुष्कर ने 29, नीयर साहू ने 12 रनों के योगदान दिया। जबलपुर के गेंदबाज अर्पित ने 03, अभियुद्ध ने 02, मनुरामनी ने 03, आयुष सिंह और मलय ने 01-01 विकेट प्राप्त किया। इस तरह जबलपुर ने ये मुकाबला 136 रनों से जीत लिया है। मैच के अंपायर अमित राजपूत और चार्ल्स रहे।

मेजबान जबलपुर को कटनी के खिलाफ बढ़त

मेजबान जबलपुर जिला टीम ने कटनी जिला टीम के खिलाफ 51 रनों की बढ़त के साथ अंडर-13 बालक वर्ग अंतर जिला क्रिकेट स्पर्धा के दो दिवसीय मैच में अपनी स्थिति मजबूत बनाई। जबलपुर संभागीय क्रिकेट संघ के तत्वावधान में श्रीराम कॉलेज क्रिकेट मैदान पर जबलपुर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 144 रन सभी विकेट खोकर बनाए। कटनी जिला से विकेट लेने वाले गेंदबाज अभेददय ने 04 व अभिजीत ने 02 विकेट प्राप्त किए। कटनी ने अपनी पारी में सभी विकेट खोकर 93 रन बनाए। जिसमें अभेद्य ने 23 रन बनाए। जबलपुर से विकेट लेने वाले गेंदबाज विहान अग्रवाल ने 03, यश पटेल व अनिमेष ने 02-02 विकेट प्राप्त किए। जबलपुर जिला टीम ने दूसरी पारी में 01 विकेट के नुकसान पर 14 रन बना लिए थे। विराट राज पांडेय और यश पटेल क्रीज पर थे। इस तरह जबलपुर ने 51 रनों की बढ़त प्राप्त कर ली। मैच के अंपायर शुभांक पांडेय, अंकित यादव और स्कोरर आयुष सिंह है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.