अलीगढ़: ट्रांसफार्मर में शॉर्ट सर्किट से होटल में लगी आग, 6 दुकानें जलकर राख; 1 की मौ

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले के एक होटल में भीषण आग लग गई. कोतवाली सिविल लाइन क्षेत्र के रेलवे स्टेशन स्थित रोशनी होटल में मंगलवार सुबह आग की घटना सामने आई है. होटल के बगल में लगे ट्रांसफार्मर में शॉर्ट सर्किट हुआ था. इसके चलते यह आग होटल में लग गई. देखते ही देखते होटल में लगी आग की लपटें चारों तरफ फैल गईं. होटल में लगी आग ने आसपास की दुकानों को भी अपनी चपेट में ले लिया. एक व्यक्ति आग में झुलस गया. उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

किसी तरह लोगों ने आग के चपेट में आए होटल और दुकानों से भाग कर अपनी जान बचाई. सूचना पाकर मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने कई घंटों की मशक्कत के बाद होटल सहित आसपास की दुकानों में लगी भीषण आग पर काबू पाया. मौके पर पहुंची पुलिस होटल में हुए हादसे की जांच पड़ताल करने में जुट गई है. शॉर्ट सर्किट के अलावा भी आग लगने की वजह खंगाली जा रही है.

होटल और दुकानों का सामान जलकर राख

यह आग मंगलवार की सुबह 4 बजे ट्रांसफार्मर में शार्ट सर्किट से लगी. आग इतनी तेजी से भभकी की होटल में रखे गैस सिलेंडर भी फट गए. इसके बाद आग और तेज हो गई. इसके चलते होटल नीचे बनी मार्केट की करीब 6 दुकानें भी आग के चपेट में आ गईं. होटल और दुकानों में रखा ज्यादातर सामान जलकर राख हो गया.

अभी नहीं किया गया नुकसान का आकलन

पीड़ित दुकानदार आशीष जैन ने बताया कि ट्रांसफार्मर के शॉर्ट सर्किट के चलते होटल में आग लग गई. इसके बाद होटल में लगी आग ने मार्केट की करीब 6 दुकानों को अपनी चपेट में ले लिया. होटल में आग लगने की सूचना मिलते ही अग्निशमन विभाग के अधिकारी दमकल की करीब चार गाड़ियों के साथ मौके पर पहुंचे. घंटे की मशक्कत के बाद होटल सहित मार्केट की दुकानों में लगी आग पर काबू पाया गया. होटल सहित मार्केट की दुकानों में लगी आग के बाद हुए नुकसान का अभी आकलन नहीं किया गया है.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.