रील्स वायरल कराने के लिए बेहद जरूरी स्टेप, ऐसे आएंगे व्यू

इंस्टाग्राम पर कंटेंट क्रिएट करके पैसे कमाने का सोच रहे हैं? आप भी चाहते हैं कि आपके भी दूसरे फेमस इंस्टाग्राम इंफ्लुएंसर की तरह रील पर हजारों व्यू आएं तो ये फीचर आपके काम का है. इस फीचर के जरिए आपकी रील्स पर भी छप्परफाड़ व्यू आने लगेंगे. आजकल हर कोई इंस्टाग्राम चला रहा है लेकिन बहुत ही कम लोग इंस्टाग्राम के सभी फीचर्स के बारे में जानते हैं. इसलिए आज हम आपको इंस्टाग्राम पर ही मिलने वाला ट्रेंडिग ऑडियो ढूंढने वाले फीचर के बारे में बताएंगे.

ऐसे ढूंढे Trending Audio

  • इंस्टाग्राम पर रील्स को वायरल करना है पर मेहनत कर कर के थक गए हैं तो परेशान नहीं हो. आप अपनी रील्स पर Trending audio लगाकर वायरल कर सकते हैं.
  • इसके लिए बस आपको अपनी इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर जाना है और प्रोफेशनल डैशबोर्ड पर क्लिक करना है. यहां पर आप जैसे-जैसे नीचे आएंगे तो आपको ट्रेंडिंग ऑडियो का ऑप्शन दिखेगा, इस पर क्लिक करें.
  • यहां पर आपको बहुत सारे ट्रेंडिंग ऑडियो मिल जाएंगे. इस लिस्ट में से आप कोई भी अपना पसंद का गाना सलेक्ट कर सकते हैं. इनको इस्तेमाल करके आप अपनी वीडियो और रील्स को वायरल कर सकते हैं.
  • इसके अलावा आप ज्यादा मेहनत नहीं करना चाहते तो इंस्टाग्राम पर रील्स स्क्रॉल करते टाइम रील्स के ऑडियो को भी ध्यान से देंखें. यहां जिन ऑडियो के आगे ऐरो (तीर का निशान) बना हुआ होगा वो गाने इन दिनों ट्रेंड में चल रहे हैं. इन गानों के वजह से आपकी रील्स पर भी भर-भर के व्यूज आ सकते हैं.

ऐसे कमा सकते हैं पैसे

पैसे कमाने का एक ही तरीका है कि आप इंस्टाग्राम पर ऐसा कंटेंट क्रिएट करें जो लोगों के साथ रिलेट करता हो. जिस कंटेंट से जानकारी मिल रही हो और लोग आपको ज्यादा से ज्यादा फॉलो करें. इससे आपका इंस्टाग्राम अकाउंट मॉनेटाइज हो जाएगा और आप भी इससे पैसे कमा सकेंगे. इसके अलावा आप चाहें तो ब्रांड के साथ कोलेबरेशनकर सकते हैं और पैसे कमा सकते हैं. ब्रांड के साथ कोलेबरेशन के लिए आपके इंस्टाग्राम पर 1000 या इससे ज्यादा ऑर्गेनिक फॉलोअर्स होना जरूरी है.

कोलेबरेशन टाइप: पैसे कमाने का जरिया

वैसे तो ब्रांड ज्यादा से ज्यादा फॉलोअर्स वाले अकाउंट के साथ कोलेबरेशन करती हैं. लेकिन कुछ ब्रांड इतने फॉलोअर्स के साथ भी आपको कोलोबरेट करने का मौका दे देती हैं.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.