‘बड़े मियां छोटे मियां’ की शूटिंग में रोज आता था इतने करोड़ का खर्च, लाखों की बाइक और करोड़ों की उड़ा दी कारें

अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ स्टारर ‘बड़े मियां छोटे मियां’ 350 करोड़ रुपये के बड़े बजट में बनाई गई फिल्म हैं. फिल्म में एक्शन भरपूर मात्रा में देखने को मिलने वाला है. इसका अंदाजा तो ट्रेलर देखकर ही लग गया है. अब फिल्म के डायरेक्टर अली अब्बास जफर ने फिल्म में आए खर्चे को लेकर बात की है. उन्होंने बताया कि फिल्म की शूटिंग करने के लिए रोज 3 से 4 करोड़ रुपये का खर्च आता था. इसके साथ ही उन्होंने ये भी बताया कि वो एक्शन फिल्मों को पुराने स्कूलों की तरह और VFX को सिर्फ सपोर्ट टूल की तरह क्यों इस्तेमाल करते हैं.

अली अब्बास जफर से जब पूछा गया कि उन्होंने पूजा एंटरटेनमेंट को इतना बड़ा प्रोजेक्ट करने के लिए कैसे राजी किया, तो उन्होंने बताया कि उन्हें किसी ऐसे इंसान की जरूरत थी जो उनके नजरिए पर आँख बंद करके भरोसा करे. फिर जब भगनानी साथ आ गए, तो उन्होंने इसे एक जिम्मेदारी के रूप में लिया और फिल्म को लगन से पूरा किया. उन्होंने कहा, “जब हमने फिल्म की स्क्रिप्ट लिखी, तो फिल्म के लिए नजरिया ये था कि हम कुछ ऐसा बनाएं जिस पर हम सभी को गर्व हो. हम जानते थे कि हम जो करने की कोशिश कर रहे थे वो बहुत बड़ा था, न केवल खर्च करने वाले पैसों, बल्कि उस तरह के नजरिए में भी जिसे हम हासिल करना चाहते थे. इसके लिए, हमें एक ऐसे मेकर की ज़रूरत थी जो आप पर आँख बंद करके भरोसा करता हो, क्योंकि इसमें रियल लोकेशन पर जाना, रियल हथियार, रियल मिलिट्री सपोर्ट और रियल स्टंट टीम का इस्तेमाल करना शामिल था, जो रियलिटी दिखाता है.”

बजट पर कही ये बात

अली अब्बास जफर ने कहा, बजट सबसे बड़ा प्रेशर, जो एक्टर और फिल्ममेकर हमेशा महसूस करते हैं क्योंकि आज जब आप चाहते हैं कि आपका प्रोडक्ट ऊंचे दर्जे का हो और उस लेवल पर दिखे जहां लोग कहें कि ये रियल है, तो आपको इतना पैसा खर्च करने की जरूरत है कि अगर आप बाइक स्टंट करना चाहते हैं. हर बाइक की कीमत 4 लाख रुपये है और अगर स्टंट गलत हो जाता है, तो आपको तुरंत 4 लाख रुपये का नुकसान होगा. अगर आप 30-40 लाख रुपये की कीमत वाली कार उड़ा रहे हैं और स्टंट प्लान के मुताबिक नहीं हुआ तो सीधे उतने पैसे गंवा देंगे. ‘बड़े मियां छोटे मियां’ में ऐसे स्टंट हैं जहां एक दिन का खर्च 3-4 करोड़ रुपये था. सभी सामान और हेलिकॉप्टरों, टेक्नीशियनों के साथ, सब कुछ बहुत महंगा था.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.