केंद्रीय जेल भैरवगढ़ में 19 हजार रुपये ले जाते हुए जेल प्रहरी को पकड़ा

उज्जैन । केंद्रीय जेल भैरवगढ़ में जेल प्रहरी गड़बड़ी में लिप्त हैं। जेल के अंदर रुपये ले जाने पर प्रतिबंध के बाद भी प्रहरी लगातार रुपये लेकर जाते हुए पकड़ा रहे हैं। शनिवार सुबह जेल के मुख्य द्वार पर जांच के दौरान एक प्रहरी की जेब से 19 हजार रुपये मिले हैं। जेल अधीक्षक ने विभागीय कार्रवाई के आदेश जारी किए हैं। जेल नियमों के तहत जेल के अंदर रुपये लेकर जाना गैर कानूनी है। एक माह पूर्व भी एक प्रहरी दस हजार रुपये ले जाते हुए पकड़ाया था। उसे निलंबित किया गया था।

जेल अधीक्षक मनोज साहू ने बताया कि शनिवार सुबह जेल में ड्यूटी के लिए प्रहरी जा रहे थे। सभी की अंदर जाने से पहले बाहर चेकिंग की जाती है। जांच में जेल प्रहरी राधेश्याम रावल के पास 19 हजार रुपये नकद मिले हैं। इस पर रुपये जब्त कर उससे पूछताछ की जा रही है।

आशंका है कि रुपये अंदर किसी कैदी को दिए जाने थे। जेल अधीक्षक का कहना है कि विभागीय जांच की जा रही है। दोषी पाए जाने पर संबंधित के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। बता दें कि 25 फरवरी को भी जेल में ड्यूटी के लिए जाने के दौरान जेल प्रहरी तेजवीरसिंह के पास दस हजार रुपये मिले थे। जेल अधीक्षक ने उसे निलंबित कर दिया था। इसके पूर्व भी प्रहरी जेल के अंदर मादक पदार्थ ले जाते हुए पकड़े गए हैं। उनके खिलाफ भी केस दर्ज किए गए हैं।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.