‘मौत वाला केक’…खाते ही 10 साल की मासूम की मौत; बर्थडे Video में हंसती दिखी बच्ची

पंजाब के पटियाला में 10 साल की बच्ची की उसके जन्मदिन पर ही मौत हो गई. परिवार का दावा है कि बर्थडे में जिस केक को बच्ची ने काटा था, उसी को खाने के बाद उसकी तबीयत बिगड़ी. फिर शरीर ठंडा पड़ गया. इससे पहले कि वो उसे अस्पताल पहुंचाते, बच्ची ने दम तोड़ दिया. बच्ची के परिवार ने बताया कि बर्थडे पर केक ऑनलाइन मंगवाया गया था. मौत से चंद घंटे पहले का बच्ची का वीडियो भी वायरल हुआ है. इसमें केक काटते वक्त बच्ची काफी खुश नजर आई.

पुलिस ने बताया कि उनके संझान में यह मामला आया है. केक कहां से आया था, इसकी जांच की जाएगी. साथ ही बच्ची के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. 10 साल की मासूम बच्ची का नाम मानवी था. पुलिस ने परिवार के बयान के आधार पर एफआईआर दर्ज की है.

सोशल मीडिया पर जो वीडियो वीडियो वायरल हुआ है, उसने बच्ची के दादा कहते हैं, ‘हमने 6 बजे ऑनलाइन केक मंगाया, जो कि सवा 6 बजे पहुंचा. सवा 7 बजे मानवी ने केक काटा. उसे खाने के बाद घर के सभी लोगों की सेहत खराब हो गई. चक्कर सा आने लगा. मानवी और उसकी छोटी बहन को भी उल्टियां होने लगीं. छोटी बहन द्वारा खाया गया केक उल्टी के जरिए निकल गया.’

उन्होंने बताया, ”मानवी को भी उल्टी हुई लेकिन केक नहीं निकल पाया. उसके मुंह से दो बार झाग निकला. हमें लगा कि मामूली उल्टी है. इसके बाद ठीक हो जाएगी. फिर वो सो गई. इसके बाद उसने उठकर पानी मांगा. बोली कि गला सूख रहा है. प्यास बहुत लग रही है. फिर वो सो गई. सुबह करीब 4 बजे हमने देखा वो ठंडी पड़ी थी. हम उसे अस्पताल ले गए. उधर डॉक्टरों ने ऑक्सीजन लगाई. ईसीजी की. कहा कि उसकी मौत हो गई है.’

बच्ची के दादा ने आरोप लगाया कि स्वास्थ्य विभाग की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की गई है. उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के प्रति नाराजगी जताई है. फिलहाल इस मामले की जांच पुलिस कर रही है.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.