बिहार में 16 सीटों पर AIMIM लड़ेगी चुनाव, ओवैसी ने बढ़ाई इंडिया गठबंधन की टेंशन

असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) ने बिहार से 16 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अख्तरुल ईमान ने बिहार में तेजी से बदलते राजनीतिक घटनाक्रम के बीच 16 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. प्रदेश अध्यक्ष ने कहा, एआईएमआईएम राज्य में पांच और सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी. एआईएमआईएम के इस फैसले से इंडिया गठबंधन की मुश्किलें बढ़ सकती हैं.

उन्होंने कहा, ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन अब काराकाट, पाटलिपुत्रा, शिवहर, दरभंगा और गोपालगंज लोकसभा सीट पर भी चुनाव लड़ेगी. अख्तरुल इमान ने कहा कि हम बीजेपी के गोद में नहीं बैठे हैं बल्कि बहुत सारे दल बीजेपी के गोद में बैठे हुए हैं. वोट किसी की बपौती नहीं होती, हमारे वोट पर इन लोगों ने राज किया है. बीजेपी को सत्ता से हटाने के लिए नीतीश कुमार मसाल जुलूस लेकर निकले थे लेकिन अब कह रहे हैं कि मैं कहीं नहीं जाऊंगा.

शहाबुद्दीन की पत्नी को दिया ऑफर

सिवान के पूर्व सांसद शहाबुद्दीन की पत्नी हिना साहब के चुनाव लड़ने और समर्थन की बात पर अख्तरुल इमान ने कहा कि हमें शहाबुद्दीन के साथ पूरी हमदर्दी है. अगर उनकी पत्नी निर्दलीय या हम जैसी विचारधारा वाली पार्टी के साथ चुनाव लड़ती है तो उनका समर्थन करेंगे.

बीजेपी ने मुसलमानों को किया नजरअंदाज

अख्तरुल इमान ने कहा कि हमारी पूरी कोशिश यही है कि कहीं से भी बीजेपी कामयाब न होने दिया जाए. बीजेपी खौफ दिखाकर मुसलमानों को नजरअंदाज करने का काम कर रही है. जातीय जनगणना में भी मुस्लिमों के पिछड़ा दिखाने की कोशिश की गई है.

कई सीटों पर उम्मीदवारों की हुई घोषणा

असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन ने बिहार की 40 सीटों में से 16 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है. इसमें दरभंगा, पाटलिपुत्र, किशनगंज, मधुबनी, कटिहार, मुजफ्फरपुर, गोपालगंज, शिवहर, पूर्णिया, अररिया, सीतामढ़ी, काराकाट, समस्तीपुर और वाल्मीकि नगर लोकसभा सीट शामिल हैं. इन सीटों में से कई पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है. किशनगंज सीट से खुद प्रदेश अध्यक्ष अख्तरुल ईमान चुनावी मैदान में उतरेंगे. प्रदेश अध्यक्ष ने कहा, हमारी पार्टी के उम्मीदवार मजबूती के साथ चुनाव में उतरेंगे और जीत हासिल करेंगे.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.