मैहर जिले में ईट मारकर से श्रमिक पति-पत्नी की गई हत्या, जांच में जुटी पुलिस

सतना। मैहर जिले के रूपगंज में संचालित ईट के भट्ठे में बीती रात ईट मारकर मजदूर पति-पत्नी की हत्या कर दी गई है। उक्त घटना की जानकारी स्थानीय लोगों ने पुलिस को उपलब्ध कराई। सूचना पाकर मौका पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा दर्ज कर शव पीएम के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मैहर भेज दिया है।

पीएम उपरांत शव को तक के परिजनों को सौंप दिया गया है। घटना की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने एफएसएल टीम की मदद ली है। वहीं घटना की जानकारी लगते ही रीवा रेंज के डीआईजी साकेत पांडे भी मौके पर पहुंच गए। मौके पर मिले साक्ष एवं आसपास के लोगों से पूछताछ करने पर पता चला कि दोनों उसी गांव के रहने वाले हैं। पति पत्नी ईट भट्ठे में काम करते थे। जहां पर उनकी हत्या हुई है।

मामले की जानकारी देते हुए सीसी मैहर राजीव पाठक ने बताया कि अज्ञात लोगों के विरुद्ध हत्या का मामला पंजीकृत कर मामले को विवेचना में लिया गया है। अब तक हुई छानबीन के दौरान यह पता चला है कि पति पत्नी ईट भट्ठे में काम किया करते थे और रात में वहीं रुककर रखवाली भी करते थे।

डीआईजी साकेत पांडे नईदुनिया से बातचीत करते हुए बताया कि जिस तरीके से हत्या की गई है। घटनास्थल देखकर यह पता चलता है कि पति-पत्नी हत्यारे को पहचानते थे। यही कारण है कि महिला श्रमिक के शव से तकरीबन 50 फीट दूर पति का शव मिला है। हत्या में आरोपियों द्वारा धारदार हथियार का इस्तेमाल न करके ईट का ही इस्तेमाल किया है गया है।

अब तक हुई जांच के दौरान यह पता चला है कि दोनों मैहर थाना क्षेत्र अंतर्गत रूपगंज गांव के ही रहने वाले हैं। जहां पति की पहचान रामू कोल उम्र 50 वर्ष के रूप में की गई है। वहीं महिला की पहचान पत्नी चंदाबाई उम्र 48 वर्ष के रूप में की गई है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.