CBI रेड से बिफरीं महुआ मोइत्रा, बताया गैरकानूनी, चुनाव आयोग से की कार्रवाई की मांग

लोकसभा में कैश और गिफ्ट के बदले सवाल पूछने के मामले में निलंबित हुईं टीएमसी के पूर्व सांसद महुआ मोइत्रा ने सीबीआई की रेड को गैरकानूनी बताते हुए कार्रवाई की मांग की है. उन्होंने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर शिकायत की है कि सीबीआई ने गैरकानूनी रूप से उनके चार ठिकानों पर रेड मारी है. यह उन्हें परेशान करने और उनके चुनाव प्रचार में बाधा देने के लिए यह किया गया है. उन्होंने चुनाव आयोग ने कार्रवाई करने और उचित दिशानिर्देश जारी करने की अपील की है.

बता दें कि सीबीआई ने एफआईआर के बाद रविवार को अलीपुर सहित महुआ मोइत्रा के संसदीय क्षेत्र कृष्णानगर के चार ठिकानों पर रेड मारी थी. इसके पहले सीबीआई ने उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी.

महुआ मोइत्रा ने भारतीय चुनाव आयोग (ईसीआई) को एक पत्र लिखा है. उन्होंने पत्र में सीबीआई की रेड को अनैतिक और अनुपातहीन कृत्य करार देते हुए कहा कि सीबीआई जांच का उद्देश्य उनके लोकसभा चुनाव अभियान को “परेशान करना और गला घोंटना” था. महुआ मोइत्रा ने चुनाव आयोग से आग्रह किया कि आदर्श आचार संहिता की अवधि के दौरान “केंद्रीय जांच एजेंसियों” की गतिविधियों को विनियमित करने के लिए तुरंत दिशानिर्देश जारी करें.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.