होली से पहले अलीगढ़ की मस्जिदों को काले तिरपाल से ढका, पुलिस ने बताई ये वजह

सोमवार को पूरे देश में होली का त्यौहार है. त्यौहार को शांतिपूर्ण मनाने के लिए पुलिस प्रशासन ने पूरी तैयारी कर रखी है. पुलिस ने उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में होली को लेकर शहर के अति संवेदनशील इलाकों में विशेष तैयारी की है. त्यौहार को लेकर शहर के 4 अति संवेदनशील क्षेत्रों की शाही मस्जिदों को तिरपाल से ढका गया है.

ढकी गईं मस्जिदों के आसपास सुरक्षा को लेकर भारी संख्या में पुलिस बल व पीएसी की तैनाती की गई है. जिला प्रशासन ने मस्जिदों को एहतियात के तौर पर ढकवाया है. होली का रंग मस्जिदों पर न जाए मस्जिदों को ढकने का कारण है. जिन स्थानों पर मस्जिदें कवर की गईं हैं वहां हिंदू और मुस्लिम आबादी मिश्रित संख्या में है.

अलीगढ़ में पुलिस प्रशासन चौकन्ना

होली, रमजान और लोकसभा चुनाव को लेकर अलीगढ़ में पुलिस प्रशासन खासा चौकन्ना है. जिले में धारा 144 लागू है. सोमवार को होली का त्यौहार है. पर्व पर कोई गड़बड़ी न हो इसके लिए जिले की पुलिस व प्रशासन ने खास तैयारियां कर रखी हैं. शहर की कई सेक्टरों में बांट कर पुलिस बल तैनात किया गया है. इसके अलावा शहर के अति संवेदनशील इलाकों में पुलिस की पैनी नजर बनी हुई है. यहां अतिरिक्त पुलिस व पीएसी के जवानों को लगाया गया है.

मस्जिदों को तिरपाल से किया कवर

अराजक तत्व शहर की फिजा न बिगाड़ दें इसके लिए पुलिस ने पहले से तैयारी कर रखी है. शहर के 4 अति संवेनशील इलाकों में मौजूद मस्जिदों को प्रशासन द्वारा तिरपाल से कवर कराया गया है. हर वर्ष जिला प्रशासन इन मस्जिदों को एहतियात की दृष्टि से कवर करवाता है. मस्जिदों पर कोई रंग न फेंक दें इसके लिए इन इलाकों में बड़ी तादात में पुलिस बल तैनात किया जाता है. स्थानीय लोगों का कहना है कि शहर में भाईचारा और अमन कायम रहे इसके लिए पुलिस प्रशासन द्वारा कई तरह की सुविधाएं प्रदान करता है.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.