Holi पर छाएगी चीन की ‘स्मार्ट पिचकारी’, नहीं देखी होगी ऐसी वाटर गन!

25 मार्च को देशभर में होली का त्योहार धूमधाम से मनाया जाएगा. यह रंगों का त्योहार है इसलिए इस दिन लोग भी रंगों से सराबोर रहते हैं. गुलाल और पिचकारी जैसी चीजें इस त्योहार को और भी खूबसूरत बनाती हैं. होली के मौके पर बाजार में एक से बढ़कर एक पिचकारी मिलती हैं. संभव है कि इस बार आपको फोन बनाने वाली कंपनी शाओमी की स्मार्ट पिचकारी देखने को मिले. इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया गया है, जिसे देखकर लग रहा है कि चाइनीज कंपनी होली पर यह पिचकारी बेचेगी.

शाओमी इंडिया ने माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म X (पहले ट्विटर) पर मीजिया पल्स वाटर गन को दिखाया है. कंपनी के मार्केटिंग एक्जीक्यूटिव संदीप शर्मा ने एक्स पर इस वाटर गन के साथ का वीडियो शेयर किया है. होली नजदीक आ रही है, ऐसे में हो सकता है कि शाओमी इस वाटर गन को लॉन्च करे. हालांकि, कंपनी इस बात की पुष्टि नहीं की है.

स्मार्ट वाटर गन का कमाल

संदीप शर्मा द्वारा शेयर वीडियो के मुताबिक, शाओमी पल्स वाटर गन खुद-ब-खुद पानी भर सकती है. इसमें दो फायरिंग मोड- सिंगल और बर्स्ट मिलेंगे. आप पावरफुल शॉट लगाने के लिए पिचकारी की पावर को एक जगह ला सकते हैं. वीडियो आप देख सकते हैं कि ये पिचकारी कैसे कमाल दिखाती है.

शाओमी ने ऑफिशियल लॉन्च की जानकारी नहीं दी है. अगर ये पिचकारी लॉन्च होती है, तो होली खेलने का मजा दोगुना हो जाएगा. अगर परिवार और दोस्तों को रंगीन पानी से भिगाना है तो शाओमी की वाटर गन जबरदस्त काम करेगी. यह वाटर गन किसी सुपरहीरो के वेपन के जैसी नजर आती है. इसका डिजाइन सफेद है, जिसमें लाइटिंग इफेक्ट भी मिलते हैं.

स्मार्ट वाटर गन की खूबियां

शाओमी की वाटर गन से जब पानी छोड़ते हैं तब इफेक्ट अपना काम करते हैं. किसी पर पानी शूट करते समय इसका इफेक्ट अलग एक्सपीरियंस देंगे. आपने शायद ही होली पर ऐसा अनुभव किया होगा, जो इस स्मार्ट वाटर गन से मिलेगा. इसकी सबसे बड़ी खूबी है कि ये अपने आप पानी भर लेती है. मात्र 10 से 15 सेकेंड के अंदर टैंक में अपने आप पानी भर जाएगा. इसके लिए बस आपको गन पानी में डुबानी है.

इसके अलग-अलग फायरिंग मोड पिचकारी चलाना और भी मजेदार बनाते हैं. यह सटीक निशाना लगाने और पावरफुल शॉट लगाने में मदद करती है. चाइनीज कंपनी की पिचकारी से आप 7 से 9 मीटर दूर तक पानी छोड़ सकते हैं. इसके अलावा प्रति सेकेंड 25 वाटर शॉट के साथ आपके आगे कोई टिक नहीं पाएगा.

कितने की है शाओमी वाटर गन?

मिजिया पल्स वाटर गन सिर्फ एक खिलौना नहीं है. इसकी हाई प्रेशर वाली धारा इसे कारों, फर्शों, पालतू जानवरों की सफाई के लिए भी उपयोगी बना सकती है. अभी तक यह वाटर गन केवल चीन में लॉन्च की गई है. भारत में लॉन्च को लेकर अभी कोई जानकारी नहीं है. शाओमी के टीजर ने होली 2024 में कुछ रंग और पानी के साथ कुछ अलग करने की अलग जरूर जगा दी है.

चाइनीज ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म अली एक्सप्रेस पर यह वाटर गन ऑनलाइन मिल रही है. अली एक्सप्रेस पर शाओमी की वाटर गन की कीमत 14 हजार रुपये से 15 हजार रुपये के आसपास है. गन का इंटरनल सर्किट वाटरप्रूफ है, इसलिए आपके इस्तेमाल के लिए यह एक सेफ प्रोडक्ट है.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.