निचली अदालत के समन के खिलाफ अरविंद केजरीवाल ने दी चुनौती, 16 मार्च को होगी पेशी

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट द्वारा उन्हें दिल्ली एक्साइज पॉलिसी मामले में जारी किए गए समन को सेशन कोर्ट में चुनौती दी है। सेशन कोर्ट गुरुवार (आज) को आम आदमी पार्टी सुप्रीमो के मामले की सुनवाई करेगा। अरविंद केजरीवाल को राउज़ एवेन्यू कोर्ट ने 16 मार्च को अदालत में पेश होने के लिए बुलाया था। यह प्रवर्तन निदेशालय द्वारा जारी समन का पालन नहीं करने पर केजरीवाल के खिलाफ एक नया मामला दर्ज करने के बाद आया था।

एक एक्स पोस्ट में केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि ईडी के माध्यम से विपक्षी नेताओं को “परेशान” करके उन्हें भाजपा में शामिल होने के लिए “मजबूर” किया जा रहा है। इससे पहले, जांच एजेंसी ने एक स्थानीय अदालत में याचिका दायर कर मांग की थी कि दिल्ली की अब समाप्त हो चुकी उत्पाद शुल्क नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में केजरीवाल को जारी किए गए पहले तीन समन में उपस्थित नहीं होने के लिए उनके खिलाफ मुकदमा चलाया जाए।

अदालत ने इस मामले (समन नंबर 1 से 3 के संबंध में) को 16 मार्च को सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया है। उत्पाद शुल्क नीति मामले में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा दायर आरोप पत्र में केजरीवाल के नाम का कई बार उल्लेख किया गया है। एजेंसी ने कहा है कि आरोपी 2021-22 की एक्साइज पॉलिसी की तैयारी को लेकर केजरीवाल के संपर्क में थे। इस मामले में अब तक जांच एजेंसी आप नेता मनीष सिसौदिया और संजय सिंह, पार्टी संचार प्रभारी विजय नायर और कुछ शराब कारोबारियों को गिरफ्तार कर चुकी है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.