खजुराहो से निजामुद्दीन के लिए शुरू हुई वंदे भारत, पर्यटकों को मिलेगा लाभ

छतरपुर। करीब एक साल की प्रतीक्षा के बाद आखिर बुंदेलखंड से वंदे भारत दौड़ना शुरू हाे गई। मंगलवार को वंदे भारत स्पेशल ट्रेन को खजुराहो से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। वर्चुअल कार्यक्रम के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वंदे भारत को हरी झंडी दिखाई।

खजुराहो से चलकर यह ट्रेन थोड़ी ही देर में छतरपुर स्टेशन पहुंची। जहां वंदे भारत का उत्साह के साथ वेलकम हुआ। खजुराहो से निजामुद्दीन के लिए यह ट्रेन 15 मार्च से प्रतिदिन रफ्तार भरेगी। इस वंदे भारत के चलने से विश्व पर्यटन नगरी का दीदार करने आने वाले पर्यटकों को खासा फायदा होगा। यानी बहुत कम समय में खजुराहो से दिल्ली का सफर तय कर सकेंगे।

शुभारंभ के अवसर पर स्पेशल वंदेभारत चलाई गई। जिसका ठहराव स्टेशनों पर उत्साही स्वागत किया गया। खजुराहो में सांसद वीडी शर्मा और छतरपुर स्टेशन पर सांसद वीरेंद्र खटीक कार्यक्रम में शामिल हुए। इस दौरान इस मौके पर कलेक्टर संदीप जीआर, एसपी अमित सांघी सहित रेलवे के वरिष्ठ पदाधिकारी मौजूद रहे।

उद्घाटन विशेष गाड़ी मंगलवार को खजुराहो स्टेशन से समय-09:15 बजे प्रस्थान कर महाराजा छत्रसाल छतरपुर स्टेशन पर समय 10:00-10:05 बजे पहुंची। जहां उसका वेलकम हुआ। इसके बाद टीकमगढ़ स्टेशन पर 11:00- 11:05 बजे, ललितपुर पर 12:20- 12:30 बजे, वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी पर 13:35 -13:50 बजे, ग्वालियर स्टेशन पर 14:55 -15:00 बजे एवं आगरा कैंट स्टेशन पर समय 16:35-16:40 बजे ठहराव लेते हुए अपने गंतव्य हजरत निजामुद्दीन स्टेशन पर समय 19:15 बजे पहुंचेगी।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.