दिग्विजय सिंह बोले- CAA संविधान के खिलाफ, केवल हिंदू-मुसलमान करने के लिए बनाया कानून

ग्वालियर: कांग्रेस नेता व पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने CAA को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने CAA को संवैधानिक तौर पर गलत बताया है और इसके खिलाफ पार्लियामेंट में अपील की बात कही है। उन्होंने आरोप लगाया कि लोकसभा चुनाव से पहले केवल हिंदू मुसलमान करने के लिए केंद्र सरकार CAA लाई है।

ग्वालियर में संवाददाताओं के सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि यह कानून कब पास हुआ। अगर 4 साल पहले यह कानून पास हुआ तो इस कानून को क्यों रोका हुआ था। यह सरकार के हाथ में था। जब हमारी सरकार थी तो हमने नागरिकता दी तो इस सरकार को भी नागरिकता देनी चाहिए थी।

दिग्विजय सिंह ने कहा कि नागरिकता किसको देना है यह नियम आज भी है। CAA आने के पहले भी था, जिसको नागरिकता देनी थी पहले क्यों नहीं दिया? लोकसभा चुनाव से पहले केवल हिंदू मुसलमान करने के लिए CAA को लाया गया है और संवैधानिक रूप से यह गलत है। उन्होंने कहा कि यह संवैधानिक तौर पर गलत है और इसकी अपील पार्लियामेंट में चली है।

बता दें कि बीते कल केंद्र की मोदी सरकार ने देश में CAA यानी सिटीजनशिप अमेंडमेंट एक्ट का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इस कानून के जरिए पाकिस्तान, बांग्लादेश, अफगानिस्तान से आए गैर-मुस्लिम शरणार्थियों को अब भारत में नागरिकता दी जाएगी।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.