कानपुर: घर के अंदर था परिवार…भाई ने पेट्रोल डाल मकान में लगा दी आग, हैरान कर देगी वजह

उत्तर प्रदेश के कानपुर में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. यहां रेल बाजार थाना क्षेत्र में एक भाई ने अपने ही भाई के घर में आग लगा दी. देर रात हुई इस घटना में घर के अंदर मौजूद एक व्यक्ति झुलस गया. बताया जा रहा है कि दोनों भाइयों के बीच पैसों के लेनदेन का विवाद था. वहीं, कानपुर की कमिश्नरेट पुलिस ने आरोपी अविनाश को गिरफ्तार कर लिया है. हालांकि, आरोपी ने सफाई में कहा है कि उसे फंसाने के लिए उसके भाई संजोता ने खुद आग लगाई है.

दरअसल, संजोता और अविनाश नाम के दो भाई रेल बाजार थाना क्षेत्र के फैथ फुल गंज में बने एक मकान के अलग-अलग हिस्सों में रहते हैं. दोनों के बीच संपत्ति का विवाद चल रहा है.आरोप है कि संजोता ने अविनाश को कुछ पैसे दे रखे थे, जिसकी मांग करने पर संजोता का आरोप है कि अविनाश ने नशे में उसके घर में आग लगा दी. आग लगने का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है. वीडियो देखने के बाद पुलिस को मामला संदिग्ध लग रहा है.

मौके पर पहुंची पुलिस

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची. जानकारी हुई कि रात्रि में फैथफुलगंज बाजार के पास संजोता और उसका भाई अविनाश के बीच संपत्ति को लेकर आपस मे विवाद चल रहा था. संजोता का आरोप है कि अविनाश की ओर से घर पर पेट्रोल डाल कर घर में आग लगा दी गई. जिस समय घर में आग लगी तब संजोता का रिश्तेदार प्यारे घर के अंदर मौजूद था. घटना में प्यारे के पैर झुलस गए. अविनाश का आरोप है कि प्यारे ने आग लगाई है और मुझे फंसाया जा रहा है. इसके बाद पुलिस ने अविनाश और प्यारे को हिरासत में लिया है.

मामला संदिग्ध प्रतीत हो रहा

फिलहाल घटना के बाद वायरल हो रहे इस वीडियो की पुलिस जांच कर रही है. वीडियो देखने के बाद पुलिस को मामला संदिग्ध प्रतीत हो रहा है. जिसके बाद पुलिस ने दोनों पक्षों को थाने ले जाकर पूछताछ की और आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है. घायल को उपचार के लिए जिला अस्पताल भिजवाया है.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.