ओम प्रकाश राजभर के बेटे इस सीट से लड़ेंगे चुनाव, सुभासपा ने किया ऐलान

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी लोकसभा चुनाव 2024 के लिए अपने उम्मीदवार के नाम की घोषणा की है. सुभासपा प्रमुख एवं कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर के बड़े बेटे अरविंद राजभर घोसी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. बता दें कि उत्तर प्रदेश में सुभासपा बीजेपी के साथ मिलकर चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. एनडीए ने सुभासपा को लोकसभा का एक टिकट दिया है. उसी एक सीट पर सुभासपा ने गुरुवार को अपने उम्मीदवार के नाम का ऐलान किया है.

सुभासपा के प्रवक्ता एवं ओपी राजभर के बेटे अरुण राजभर ने ट्वीट कर कहा कि एक सीट पर एनडीए के साथ सीटों का समझौता हुआ है. इसी के मद्देनजर घोसी लोकसभा सीट से अरविंद राजभर प्रतिद्वंद्विता करेंगे. बता दें कि घोसी लोकसभा सीट मुख्तार अंसारी का गढ़ माना जाता है.

अरविंद राजभर घोसी से लड़ेंगे चुनाव

वहीं अरुण राजभर ने एक्स पर पोस्ट कर लिखा कि एनडीए गठबंधन अबकी बार 400 पार करेगी और फिर एक बार मोदी सरकार बनेगी. उन्होंने डॉ अरविंद राजभर को घोसी से लोकसभा चुनाव उम्मीदवार बनाए जाने पर बधाई एवं शुभकामनाएं दी है.

2022 में वाराणसी से चुनाव लड़े थे अरुण राजभर, हुए थे पराजित

बता दें कि साल 2022 के विधानसभा चुनाव में भी अरुण राजभर ने वाराणसी की शिवपुर सीट चुनाव लड़ा था, लेकिन वह बीजेपी के उम्मीदवार अनिल राजभर से पराजित हुए थे.

हालांकि अब सुभासपा और बीजेपी में समझौता हो गया है और बीजेपी ने सुभासपा को एक सीट दी है. ऐसे में यह अहम होगा कि घोसी लोकसभा सीट पर क्या अरुण राजभर को विजय मिलती है या नहीं.

वर्तमान में घोसी लोकसभा सीट पर बसपा के सांसद हैं. साल 2019 के लोकसभा चुनाव में बसपा उम्मीदवार अतुल राय ने घोसी सीट पर जीत हासिल की थी. पिछले चुनाव में इस सीट पर मोदी लहर के बावजूद बीजेपी जीत दर्ज नहीं कर पाई थी.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.