इन राज्यों में बारिश का अलर्ट, मौसम विभाग ने जारी किया ताजा अपडेट

नई दिल्ली: देशभर में मौसम करवट ले रहा है वहीं, पंजाब के मौसम से जुड़ी अहम खबर यह है कि राज्य में अगले कुछ दिनों में बारिश हो सकती है। भारतीय मौसम विभाग ने 26-27 फरवरी के बीच पंजाब-हरियाणा समेत मध्य भारत में ओलावृष्टि और आंधी के साथ बारिश की आशंका जताई है। विभाग के मुताबिक, जालंधर, लुधियाना, पटियाला, मोगा समेत कई जिलों में बारिश की संभावना है, जबकि अन्य जिलों में बादल छाए रह सकते हैं.

 वहीं, दिन के तापमान में वृद्धि होने से ठंड में कमी देखने को मिली है. हालांकि, रात के समय अभी भी ठंडक बनी हुई है. मौसम विभाग (IMD) का कहना है कि 26 और 27 फरवरी को बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर में  बारिश हो सकती है।

 मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक,  राजस्थान के मध्य भागों और आसपास के इलाकों पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है। वहीं  मौसम विभाग (IMD) ने दिल्ली में 26 फरवरी को रात के समय हल्की बारिश होने की संभावना जताई है.  27 फरवरी से मौसम साफ होने लगेगा, उसके बाद 1 और 2 मार्च के बीच दिल्ली में गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है। IMD के अनुसार, इस पूरे हफ्ते दिल्ली का न्यूनतम तापमान 9 से 13 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.