किसान आंदोलन के समर्थन में भाकियू का शक्ति प्रदर्शन आज; हाईवे पर ट्रैक्टर श्रृंखला बनाकर करेंगे विरोध

पंजाब बॉर्डर पर चल रहे किसान आंदोलन का आज 14वां दिन है। आज यानी 26 फरवरी को किसानों के समर्थन में भारतीय किसान यूनियन हरिद्वार से लेकर दिल्ली तक ट्रैक्टर श्रृंखला बनाकर अपना विरोध दर्ज कराएगी। इसमें किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत भी शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि नेशनल हाईवे और स्टेट हाईवे के पास के गांवों के किसान भी इस ट्रैक्टर मार्च में शामिल होंगे। इस ट्रैक्टर श्रृंखला को लेकर पुलिस अलर्ट मोड पर है।

बता दें कि 22 फरवरी को किसान संगठनों की एक मीटिंग हुई थी जिसमें ट्रैक्टर मार्च के लिए 26 फरवरी की तारीख तय की गई थी। इस बारे में पहले ही यह भी तय किया जा चुका है कि नेशनल हाईवे और स्टेट हाईवे के नजदीकी गांवों के किसान इस ट्रैक्टर मार्च में शामिल होंगे। इसके अलावा जगह-जगह वर्ल्ड ट्रेड ऑर्गेनाइजेशन (WTO) के पुतले भी फूंकने का भी निर्णय लिया गया है। आज भाकियू मेरठ में 11: 30 बजे हाईवे पर विरोध प्रदर्शन करेगी। एनएच 58, मोहद्दीनपुर, सकौती, कैलाशी अस्पताल, एनएच 58 पर पड़ने वाले गांव के किसान अपने ट्रैक्टरों के साथ हाईवे पर पहुंचेंगे। राकेश टिकैत पहले ही इस बारे में ऐलान कर चुके हैं कि हाईवे के किनारे पर दिल्ली की दिशा में ट्रैक्टर खड़े किए जाएंगे।

अलर्ट मोड पर है पुलिस
वहीं, किसान यूनियन नेता मुजफ्फरनगर में जिले की सीमा पुरकाजी के भूराहेड़ी से खतौली के भंगेला गांव तक ट्रैक्टर श्रृंखला बनाएगी। हाईवे पर सुबह से ही ट्रैक्टर की लाइन दूर तक लग जाएगी। जिस कारण हाईवे का यातायात भी प्रभावित हो सकता है। इसको लेकर पुलिस अलर्ट मोड पर है। सभी थानों की पुलिस को हाईवे पर सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश दिए गए है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.