यूपी पुलिस भर्ती रद्द होने पर बोले राहुल- छात्र शक्ति और युवा एकता की बड़ी जीत

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा ने उत्तर प्रदेश में पेपर लीक के बाद पुलिस भर्ती परीक्षा को रद्द करने की सरकार की घोषणा पर खुशी व्यक्त करते हुए इसे युवा शक्ति की जीत बताया है। गांधी ने कहा ‘‘छात्र शक्ति और युवा एकता की बड़ी जीत। उत्तर प्रदेश पुलिस परीक्षा आखिरकार निरस्त की गई। संदेश साफ है-सरकार कितना भी सच को दबाने की कोशिश करे, एकजुट होकर लड़ने से ही अपना हक जीता जा सकता है। जो जुड़ेंगे वो जीतेंगे, जो बटेंगे वो कुचल दिए जाएंगे।”

वाड्रा ने कहा ‘‘युवाओं की ताकत के सामने सरकार को झुकना पड़ा, उप्र पुलिस भर्ती परीक्षा रद्द हो गई। कल तक सरकार में बैठे लोग पेपर लीक को झुठलाने की कोशिश में बयानबाजी कर रहे थे। जब युवा शक्ति के सामने इनका झूठ नहीं टिका तो आज परीक्षा रद्द कर दी। उप्र में हर परीक्षा का पेपर लीक होना भाजपा सरकार में व्याप्त भ्रष्टाचार का सबूत तो है ही उससे ज्यादा गंभीर है सरकार का बेपरवाह और भटकाऊ रवैया।”

उन्होंने कहा ‘‘पहले माना ही नहीं कि पेपर लीक हुआ। फिर छात्रों और अध्यापकों को धमकाने- डराने की कोशिश की, भ्रम फैलाने वाली बयानबाजी की। नतीजा ये है कि पेपर लीक करने वाले सरगना आजाद घूम रहे हैं। पूरा घटनाक्रम ये दिखाता है कि भाजपा सरकार युवाओं के भविष्य के प्रति नहीं बल्कि अपनी छवि और परीक्षा माफिया को बचाने के प्रति गंभीर है। सरकार जल्द से जल्द नयी तारीख की घोषणा करे और सुनिश्चित करे कि इस बार पेपर लीक नहीं होगा।”

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.