ये संघर्ष की शुरुआत है… शरद पवार ने लॉन्च किया पार्टी का चुनाव चिन्ह

महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में एनसीपी के संस्थापक शरद पवार ने शनिवार को अपने संगठन के चुनाव चिन्ह तुतारी का अनवारण किया. तुतारी को लॉन्च करते समय शरद पवार ने कहा कि यहां से स्वराज्य की स्थापना कर शिवाजी महाराज ने सामान्य लोगों के लिए काम किया. यह संघर्ष की शुरुआत है. यहीं पर सर्वसामान्य लोगों के लिए काम करने की प्रेरणा मिलेगी. वहीं, बीजेपी ने शरद पवार की पार्टी के चुनाव चिन्ह को लेकर हमला बोला. सूबे के उच्च एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि आप तुरही बजाओ या मशालें जलाओ, लेकिन आगामी लोकसभा चुनाव में हम महाराष्ट्र में 45 से ज्यादा सीटें जीतने वाले हैं.

महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ बीजेपी और एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना के साथ गठबंधन करने के लिए अजित पवार ने एनसीपी के दो फाड़ कर दिए थे और अपनी पार्टी को ही असली एनसीपी बताया, जिसके महीनों बाद चुनाव आयोग ने हाल ही में उनके गुट को ही असली एनसीपी के रूप में मान्यता दी और उसे चुनाव चिन्ह ‘दीवार घड़ी’ आवंटित की. बाद में चुनाव आयोग ने शरद पवार के गुट को ‘राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी-शरदचंद्र पवार’ नाम दिया.

‘तुतारी बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी से जूझ रहे लोगों के जीवन में लाएगी खुशी’

चुनाव आयोग ने गुरुवार को शरद पवार के संगठन के लिए ‘तुतारी बजाते हुए व्यक्ति’ वाला चुनाव चिन्ह आवंटित किया. चुनाव चिन्ह पर पवार ने कहा कि तुतारी उन लोगों के लिए खुशी लाएगी जो बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी के कारण संघर्ष कर रहे हैं. पवार ने आम लोगों के कल्याण और प्रगति के लिए काम करने वाली सरकार लाने के लिए अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं का समर्थन मांगा है.

हम अपने काम से देंगे लोगों को जवाब- सुप्रिया सुले

सूबे के एनसीपी प्रमुख जयंत पाटिल ने कहा कि तुतारी बहादुरी, जीत और लड़ने की प्रेरणा का प्रतीक है. हम छत्रपति शिवाजी महाराज से उस किले से आशीर्वाद मांग रहे हैं जहां उनका राज्याभिषेक हुआ था, जहां उन्होंने अपने जीवन के आखिरी साल बिताए थे और जहां उनकी समाधि स्थित है, वहीं, तुतारी के लॉन्च होने पर सुप्रिया सुले ने कहा कि इस दौरान किसी के बारे में बोलने से अच्छा है कि अपने काम से जवाब दो.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.