मतदाताओं को लुभाने के लिए बांटे जा रहे कंडोम, आमने-सामने हुईं सियासी पार्टियां

चुनावों के दौरान सियासी पार्टियों में पैसा, लैपटॉप और टैबलेट जैसी चीजें मतदाताओं में बांटना शुमार रहता है। मगर आंध्र प्रदेश में सियासी पार्टियां चुनाव के मद्देनजर कंडोम बांट रही हैं। लोकसभा चुनाव से पहले राज्य में कंडोम का पैकेट प्रचार का नया हथकंडा बन गया है, यहां प्रमुख पार्टियां जनता को अपनी पार्टी के प्रतीक चिन्ह वाले पैकेट वितरित कर रही हैं।

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो गया है, जिसमें सत्तारूढ़ वाईएसआर कांग्रेस पार्टी और प्रमुख विपक्षी तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) दोनों पार्टियों के प्रतीक चिन्ह वाले कंडोम पैक कथित तौर पर पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा मतदाताओं को बांटे जा रहे हैं। एक वीडियो में जब एक आदमी जो कथित तौर पर टीडीपी कार्यकर्ता है, उससे पूछा गया कि कंडोम क्यों बांटे जा रहे हैं, तो उसे जवाब देते हुए सुना जा सकता है, “अगर बहुत सारे बच्चे हैं, तो अधिक पैसे बांटने होंगे, इसलिए ये कंडोम बांटे जा रहे हैं।” .

लोकसभा चुनाव के लिए घर-घर जाकर प्रचार करने वाले पार्टी नेता कंडोम के पैकेट भी बांट रहे हैं। हालाँकि, दोनों पार्टियों ने कंडोम बांटने के लिए एक-दूसरे की आलोचना की, बावजूद इसके कि दोनों ने ऐसा ही किया। वाईएसआरसीपी ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर टीडीपी को आड़े हाथों लेते हुए पूछा है कि पार्टी कितना नीचे गिरेगी।

क्या वे आगे वियाग्रा देना शुरू कर देंगे?
जगन मोहन रेड्डी की पार्टी ने कहा, “अपनी पार्टी के प्रचार के लिए लोगों को कंडोम बांट रहे हैं। यह किस तरह का प्रचार पागलपन है? क्या वे आगे वियाग्रा देना शुरू कर देंगे? कम से कम वहां रुकें। अन्यथा, यह केवल गिरावट को और खराब करेगा।”

टीडीपी ने किया पलटवार 
जवाब में टीडीपी ने वाईएसआरसीपी लोगो के साथ एक समान कंडोम पैक पोस्ट किया और पूछा कि क्या यह “तैयारी ‘सिद्दम’ है जिसके बारे में पार्टी बात कर रही थी। सिद्दाम तेलुगु में जगन मोहन रेड्डी के राजनीतिक अभियानों के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला शब्द है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.