नकुलनाथ ने कांग्रेस को कहा अलविदा? X अकाउंट पर किया बड़ा बदलाव, क्या आज ही लेंगे बीजेपी की सदस्यता

 भोपाल। लोकसभा चुनाव से पहले मध्यप्रदेश कांग्रेस में हड़कंप मचा हुआ है। ऐसा इसलिए क्योंकि कहा जा रहा है पूर्व सीएम कमलनाथ कांग्रेस पार्टी से दशकों पुराना नाता तोड़ने वाले हैं। बताया जा रहा है कि वो आज दोपहर तीन बजे दिल्ली पहुंचने वाले हैं। पूर्व कमलनाथ यहां से सीधे अपने बंगले जाएंगे। इसके साथ ही ये भी कहा जा रहा है कि वो आज भाजपा के वरिष्ठ नेताओं से भी मुलाकात कर सकते हैं। इतना ही नहीं सोशल मीडिया पर कमलनाथ और नकुलनाथ के बीजेपी में शामिल होने की खबरें भी तेजी से वायरल हो रही है।

नकुलनाथ ने X अकाउंट से हटाया कांग्रेस

बता दें कि इस बीच एक और बड़ी खबर सामने आई है। पूर्व सीएम कमलनाथ और बेटे सांसद नकुलनाथ के साथ दिल्ली रवाना होने वाले हैं। वहीं नकुलनाथ ने अपने ‘एक्स’ अकाउंट से कांग्रेस हटा दिया है। सूत्रों के अनुसार ऐसा माना जा रहा है कि दिल्ली में दिग्गज नेताओं से मुलाकात कर बेटे समेत कमलनाथ भी बीजेपी में शामिल हो जाएंगे। अब देखना होगा कि मध्यप्रदेश की राजनीति में नया क्या मोड़ आता है।

कल देर रात हुआ खेला?

खबरों की मानें तो विधानसभा चुनाव के बाद से ही पार्टी में कमलनाथ का कद घटा है, जिसके बाद से वो नाराज चल रहे हैं। कमलनाथ पिछले 4 दिनों से अपने क्षेत्र छिंदवाड़ा के दौरे पर थे। इस दौरान उन्होंने लगातार अपने कार्यकर्ताओं और समर्थकों से मुलाकात कर चर्चा की। बताया जा रहा है कि कल देर रात कमलनाथ और कार्यकर्ताओं की अहम बैठक हुई थी, जिसके बाद उन्होंने अपना पांच दिवसीय छिंदवाड़ा दौरा रद्द कर दिया और आज दिल्ली रवाना हो रहे हैं।

आखिर क्या है कमलनाथ की नाराजगी की मुख्य वजह?

कमलनाथ की नाराजगी की बात करें तो विधानसभा चुनाव में मिली हार के बाद कमलनाथ को उम्मीद थी कि पार्टी उन्हें प्रदेश अध्यक्ष के पद बनाए रखेगी। लेकिन ऐसा नहीं हुआ और पार्टी ने जीतू पटवारी को प्रदेश की कमान सौंप दी। वहीं, जब नेता प्रतिपक्ष के चुनाव की बात आई तो कांग्रेस पार्टी ने उमंग सिंघार पर भरोसा जताया। यानि करीब एक महीने के भीतर पूर्व सीएम कमलनाथ की उम्मीदों को दूसरी बार झटका लगा था। इसके साथ ही कमलनाथ की नाराजगी की एक वजह ये भी है कि कांग्रेस द्वारा राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह का निमंत्रण ठुकराना। इस वजह से कई दिग्गज नेताओं ने कांग्रेस को छोड़कर बीजेपी की सदस्यता ली है। उन सभी का कहना है कि कांग्रेस के निमंत्रण ठुकराने से उनकी आस्था को ठेस पहुंची।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.