हल्द्वानी हिंसा: मोस्ट वॉन्टेड अब्दुल मलिक समेत 9 के पोस्टर जारी, 8 दिन से फरार

उत्तराखंड के हल्द्वानी के बनफूलपुरा थाना क्षेत्र में 8 फरवरी को भड़की हिंसा के मामले में पुलिस अभी भी हिंसा प्लान करने वाले मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक को गिरफ्तार नहीं कर सकी है. हालांकि पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए अभी तक 42 लोगों को गिरफ्तार किया है. वहीं कुछ आरोपी अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं इसलिए पुलिस ने अब आरोपियों के पोस्टर जारी किए हैं. इस पोस्टर्स में आरोपियों की फोटो और पुलिस महकमे के अधिकारियों के कॉन्टैक्ट नंबर्स दिए गए हैं.

जानकारी के मुताबिक पुलिस ने 9 आरोपियों के पोस्टर जारी किए हैं. जिनमें पुलिस ने हिंसा के मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक को भी शामिल किया है. पुलिस ने अब्दुल मलिक, तस्लीम, वसीम उर्फ हप्पा, अयाज अहमद, रईस उर्फ दत्तू, अब्दुल मोईद, शकील अंसारी, मौकिन सैफी और जिया उल रहमान की तस्वीर के साथ पोस्टर जारी किए हैं. इन पोस्टर्स में पुलिस की ओर से एसपी सिटी हल्द्वानी, सीओ हल्द्वानी, थानाध्यक्ष बनफूलपुरा, डिस्ट्रिक्ट कंट्रोल रूम और सिटी कंट्रोल रूम के नंबर्स दिए गए हैं.

क्या था मामला

दरअसल 8 फरवरी को निगम की टीम पुलिसबल के साथ बनफूलपुरा थाना क्षेत्र के मलिक का बगीचा में अतिक्रमण हटाने के लिए गए थे. इस दौरान कई पुलिसकर्मी, निगम कर्मचारी, प्रशासनिक अधिकारी और मीडियाकर्मी मौजूद थे. मलिक का बगीचा में जैसे ही अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू हुई, उसी वक्त मौजूद सभी अधिकारियों और कर्मचारियों पर कुछ उपद्रवियों ने आस-पास बने छतों से पथराव करना शुरू कर दिया.

42 लोग गिरफ्तार

पथराव में कई पुलिसकर्मी, मीडियाकर्मी और नगर निगम कर्मचारी गंभीर रूप से घायल हो गए थे. वहीं इस मामले में अभी तक 6 लोगों की मौत हो चुकी है. उपद्रवी यहीं नहीं रुके बल्कि उन्होंने पीछा करते हुए थाने पर भी हमला बोल दिया. इस दौरान शहर में कई जगहों पर आगजनी और पथराव की घटना हुई थी. पुलिस ने अभी तक इस मामले में अलग-अलग कार्रवाई करते हुए 42 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं पुलिस अभी भी पूरी हिंसा के मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक को खोजने में जुटी हुई है. अब्दुल की गिरफ्तारी के लिए पुलिस उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के कई जिलों में उसके ठिकानों पर दबिश दे रही है.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.