रवींद्र जडेजा ने पहली बार टेस्ट मैच में किया ऐसा काम और जड़ दी सेंचुरी, इंग्लैंड हक्का-बक्का

इंग्लैंड के खिलाफ राजकोट में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में भारतीय बल्लेबाज़ों ने धूम मचाई है. कप्तान रोहित शर्मा के बाद अब रवींद्र जडेजा ने भी सेंचुरी जड़ दी है, ये जडेजा के करियर की चौथी सेंचुरी है और कमाल की बात ये है कि ये उनके घर पर ही आई है. रवींद्र जडेजा ने 198 बॉल में 100 रन बनाए, इस दौरान 7 चौके और 2 छक्के जमाए.

ये पहली बार ही देखने को मिला कि रवींद्र जडेजा किसी टेस्ट मैच में सिर्फ 9वें नंबर पर ही बल्लेबाजी करने आए. उन्होंने पहले टीम इंडिया को संकट से निकाला, कप्तान रोहित शर्मा के साथ 200 रनों की बड़ी पार्टनरशिप की और भारतीय टीम को एक बड़े स्कोर की तरफ पहुंचाया.

लेकिन सेंचुरी से पहले रवींद्र जडेजा के साथ एक गलती भी हुई, उनकी एक कॉल की वजह से डेब्यू कर रहे सरफराज खान दौड़ पड़े और रनआउट हो गए. अपने डेब्यू में सरफराज खान काफी बेहतर खेल रहे थे और 62 रन बनाकर आउट हुए.

जडेजा ने टीम के लिए लिया रिस्क

टीम इंडिया के लिए रवींद्र जडेजा ने इस पारी में बड़ा रिस्क उठाया, क्योंकि वो अक्सर छठे या सातवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आते हैं लेकिन इस बार उन्हें पांचवें नंबर पर भेजा गया. भारतीय टीम को जब शुरुआत में ही 3 झटके लग गए थे, तब रवींद्र जडेजा को 9वें ओवर में ही बल्लेबाजी करने के लिए आना पड़ा.

यहां उन्होंने रोहित शर्मा के साथ मिलकर पहले पारी को संभाला, फिर 329 बॉल में 204 रनों की पार्टनरशिप की. जडेजा ने एक बार फिर साबित किया कि वो टेस्ट फॉर्मेट में भारत ही नहीं बल्कि इस वक्त पूरी दुनिया में सबसे बेस्ट ऑलराउंडर हैं, तभी वो टेस्ट रैंकिंग में भी नंबर-1 हैं.

रवींद्र जडेजा के टेस्ट शतक:

  • 175* बनाम श्रीलंका- 4 मार्च, 2022
  • 104 बनाम इंग्लैंड, 1 जुलाई 2022
  • 100* बनाम वेस्टइंडीज़, 4 अक्टूबर 2018

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.