जनता के मन को भाये CM मोहन यादव, 60 दिनों में लिये कई बड़े फैसले

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने पिछले साठ दिनों में मजबूत संकल्पशक्ति और धैर्य का परिचय दिया है. मुख्यमंत्री यादव की कार्यप्रणाली में जनता के हितों को पूरा ख्याल रखा जा रहा है. उन्होंने जनता की जरूरतों को जिस तरह से सर्वोच्च प्राथमिकता दी है उससे पूरे राज्य में उनके पक्ष में एक सकारात्मक संदेश गया है. उन्होंने प्रदेश की जनता को यह अहसास कराया है कि डबल इंजन सरकार अपने चुनावी संकल्प-पत्र में किए गए वादों को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है.

60 दिनों के भीतर सीएम डॉ. मोहन यादव ने इसे साबित कर दिखाया है कि वो तेज और सबके हित में फैसला लेने वाले मुख्यमंत्री हैं. जब से प्रदेश में मोहन यादव की सरकार बनी है माफिया और अपराधियों के खिलाफ जीरो टालरेंस की नीति पर भी तेज गति से काम चल रहा है. इससे वो जनता का विश्वास जीतनें में सफल होते दिख रहे हैं. मोहन यादव हर स्तर पर दूरदर्शी नेतृत्व देखने को मिल रहा है.

सुशासन की नई लकीर खींचते सीएम

प्रदेश के विकास कार्यों में न केवल तेजी आई है बल्कि समय-समय पर मॉनीटरिंग किये जाने से जनता के हित में तेजी से निर्णय लिये जा रहे हैं. मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने हुकुमचंद मिल इंदौर के 4 हजार 800 श्रमिकों को उनका हक दिलाया है. मध्यप्रदेश सरकार, राजस्थान सरकार और केंद्र सरकार के बीच 28 जनवरी को श्रमशक्ति भवन स्थित जल शक्ति मंत्रालय के कार्यालय में संशोधित पार्वती-कालीसिंध-चंबल-ईआरसीपी लिंक परियोजना के त्रिपक्षीय समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर हुए. इससे चंबल और मालवा अंचल के 13 जिलों की जनता को लाभ मिलेगा. यह कई बरसों से लटका हुआ था.

कई हादसों के बाद लिया तुरंत एक्शन

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने दर्दनाक बस दुर्घटना का जब अवलोकन करने जब गुना पहुंचे तो उन्होंने इस हादसे में जान गंवाने वाले 13 लोगों और गंभीर रूप से घायलों की राहत के लिए आर्थिक मदद की घोषणा की. मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने इस हादसे से सबक लेते हुए सभी कलेक्टर और पुलिस अधीक्षकों को निर्देश दे दिया है कि उनके क्षेत्र में बगैर परमिट के चलने वालों वाहनों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए. सीएम ने क्षेत्रीय परिवहन विभाग के अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की और परिवहन विभाग में भी फेरबदल कर दिया. मुख्यमंत्री के इस एक्शन की विपक्ष ने भी सराहना की.

डबल इंजन की सरकार से मिली रफ्तार

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने अलग-अलग संभागों में बैठक कर किसानों, युवाओं, महिलाओं और जनजातीय वर्ग के लिए कई बड़े ऐलान किये हैं. 16 जनवरी को मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने श्रीराम पथ गमन न्यास की पहली बैठक में चित्रकूट पहुंचे और अयोध्या की तरह ही चित्रकूट में भी विकास कार्य करवाए जाने की बड़ी घोषणा. जिन स्थानों से भगवान राम गुजरे सरकार ने उन स्थानों को सड़क मार्ग से जोड़ने का बड़ा ऐलान कर सनातन प्रेमियों का दिल जीतने का काम किया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा संचालित योजनाओं के बेहतर क्रियान्वयन और मोदी की हर गारंटी पूरा करने के लिए डॉ. मोहन यादव ने अपनी पूरी ऊर्जा लगा दी है. केंद्रीय नेतृत्व, सरकार और संगठन के साथ बेहतर समन्वय बनाकर वह डबल इंजन की गाड़ी को आगे बढ़ा रहे हैं. सुशासन और समृद्धि की पहल को साकार करने के लिए हर विभाग में एक नई कार्यसंस्कृति विकसित हुई है जिससे कामकाज में पारदर्शिता आ रही है.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.