VIDEO खून बह रहा था, प्‍लीज हेल्‍प मी चिल्लाता रहा… US में फ‍िर भारतीय छात्र पर हमला, खून से लथपथ सड़क पर छोड़ा

नई दिल्ली: शिकागो में एक भारतीय मूल के छात्र पर कथित तौर पर लोगों के एक समूह ने हमला किया और उसका मोबाइल फोन लूट लिया। पीड़ित की पहचान हैदराबाद के लंगर हौज निवासी सैयद मजाही अली के रूप में हुई है, जो अमेरिका के शिकागो में इंडियाना वेस्लेयन विश्वविद्यालय में मास्टर डिग्री की पढ़ाई कर रहा है। हमले में छात्र को काफी चोटें आईं। भागने से पहले लुटेरों ने उसका फोन और पर्स छीन लिया। सैयद परिवार ने भारत सरकार से हस्तक्षेप करने और यह सुनिश्चित करने का अनुरोध किया है कि उसे उचित चिकित्सा उपचार मिले।

हैदराबाद के रहने वाले सैयद मजाहिर अली शिकागो के इंडियाना वेस्लीयन विश्वविद्यालय में मास्टर डिग्री की पढ़ाई कर रहे हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पीड़ित पर 4 फरवरी को चार हथियारबंद लुटेरों ने उस वक्त हमला किया जब वह घर जा रहा था।

 ‘लात और मुक्का मारा’
सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया है जिसमें पीड़ित को यह कहते हुए सुना गया कि चार लोगों ने उस पर हमला किया। “मैं हाथ में खाने का पैकेट लेकर घर वापस जा रहा था, तभी चार लोगों ने मुझे घेर लिया, लात और घूंसे मारे और मेरा फोन लेकर भाग गए। कृपया मेरी मदद करें,” अली, जिसका बहुत खून बह रहा था, ने क्लिप में अपनी आपबीती सुनाई।

एक सीसीटीवी वीडियो में, हमलावरों को शिकागो में कैंपबेल एवेन्यू पर अपने अपार्टमेंट के पास अली का पीछा करते हुए देखा गया । भारतीय छात्र ने कहा कि लुटेरों ने उसका फोन और पर्स लेकर भागने से पहले उसे लात और घूंसे मारे। अली की पत्नी ने विदेश मंत्री एस जयशंकर से अपील की कि वह उन्हें अमेरिका की यात्रा के लिए सहायता प्रदान करें।

अमेरिका में भारतीय छात्रों की मौत के मामले में बढ़ोतरी
हालिया घटना ने सुरक्षा संबंधी चिंता पैदा कर दी है। इस वर्ष संयुक्त राज्य अमेरिका में भारतीय मूल के चार छात्र मृत पाए गए। पिछले हफ्ते, हैदराबाद के 19 वर्षीय मूल निवासी श्रेयस रेड्डी बेनिगर को अमेरिका में मृत पाया गया था। वह ओहियो में लिंडर स्कूल ऑफ बिजनेस का छात्र था।

पिछले महीने, एक लापता भारतीय मूल का छात्र, नील आचार्य, अमेरिका में पर्ड्यू विश्वविद्यालय हवाई अड्डे के पास मृत पाया गया था। आचार्य अमेरिकी राज्य इंडियाना के प्रतिष्ठित पर्ड्यू विश्वविद्यालय में दोहरी पढ़ाई कर रहे थे। 16 जनवरी को, 25 वर्षीय भारतीय छात्र विवेक सैनी, जिसने हाल ही में अमेरिका में एमबीए की डिग्री हासिल की थी, को जॉर्जिया के लिथोनिया में एक बेघर ड्रग एडिक्ट ने पीट-पीट कर मार डाला। हरियाणा का सैनी पिछले कुछ दिनों से आरोपियों की मदद कर रहा था।

एक अन्य भारतीय छात्र, अकुल धवन, जनवरी में इलिनोइस विश्वविद्यालय अर्बाना-शैंपेन के बाहर मृत पाया गया था। 18 वर्षीय छात्र के माता-पिता ने शिकायत दर्ज कराई, जिसमें आरोप लगाया गया कि उनके बेटे के लापता होने की रिपोर्ट दर्ज होने के बाद विश्वविद्यालय के पुलिस विभाग ने कोई कार्रवाई नहीं की।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.