बड़े आयोजनों का हमें निमंत्रण नहीं मिलता…अखिलेश की शिकायत पर कांग्रेस का आया जवाब

लोकसभा चुनाव सिर पर हैं, ऐसे में देश में चुनावी सरगर्मी तेज है गई है. बीजेपी जहां जोर शोर से चुनाव की तैयारियों में जुटी है वहीं, इंडिया गठबंधन में आपस में ही तालमेल नहीं बन पा रहा है. इस बीच समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव का बयान सामने आया है. उनका कहना है कि कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दरवाजे फिलहाल उनके लिए नहीं खोले गए हैं.

अखिलेश यादव ने कहा कि राहुल गांधी के नेतृत्व वाली कांग्रेस की यात्रा के लिए अभी तक उन्हें किसी भी तरह का कोई आमंत्रण नहीं मिला है. दरअसल पत्रकारों ने उनसे सवाल किया था कि क्या वो कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में उत्तर प्रदेश प्रवेश के दौरान शामिल क्या होंगे. इसके जवाब में सपा नेता ने मुस्कुराते हुए कहा कि कई बड़े कार्यक्रम होते हैं, कई बड़े आयोजन होते हैं लेकिन समस्या ये है कि इन आयोजनों में उन्हें आमंत्रित नहीं किया जाता. ऐसे में वो खुद कैसे निमंत्रण मांगे.

सीटों के बंटवारे पर SP कांग्रेस में तनाव

सपा नेता के इस बयान से साफ नजर आ रहा है कि कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के बीच सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है. दोनों के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर पहले से ही रस्साकशी चल रही है. कई बैठकों के बाद भी दोनों ही दल किसी नतीजे पर नहीं पहुंचे. सपा ने कांग्रेस को उत्तर प्रदेश में 11 सीटें देने की बात कही थी लेकिन पार्टी इस पर राजी नहीं हुई.

‘सभी दलों को यात्रा में किया जाएगा आमंत्रित’

उधर सपा प्रमुख की इस बात पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने का कहना है कि उत्तर प्रदेश में भारत जोड़ो न्याय यात्रा के विस्तृत रूट और कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार की जा रही है. जिसे एक दो दिन में ही अंतिम रूप दे दिया जाएगा. अपने सोशल मीडिया पर उन्होंने एक पोस्ट शेयर करते हुए कहा कि जैसे ही कार्यक्रम बन जाएगा, उसके बाद इंडिया गठबंधन के सभी दलों को यात्रा में शामिल होने के आमंत्रित किया जाएगा. जयराम रमेश ने कहा कि भारत जोड़ो न्याय यात्रा में इंडिया गठबंधन के दलों के शामिल होने से इंडिया गठबंधन और भी ज्यादा मजबूत होगा.

आपको बता दें कि मणिपुर से शुरू हुई कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा, असम, बिहार, पश्चिम बंगाल से गुजर चुकी है. इस समय यात्रा झारखंड में है. 16 फरवरी को इसके उत्तर प्रदेश में प्रवेश करने की उम्मीद है

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.