खाते में आ चुके थे 10 करोड़ से ज्यादा, पर सालों तक बेखबर रही महिला, अस्पताल में हुआ खुलासा

हर इंसान करोड़पति बनना चाहते है, लेकिन वह तभी मुमकिन हो सकता है। अगर आप मेहनत करो या फिर आपकी किस्मत आपका साथ दे रही हो। इस दुनिया में लोग उसी इंसान को सक्सेसफुल मानते है, जिसके पास बहुत सारा पैसा है। आपने कई लोगों की किस्मत के बारे में सुना होगा, जो रातों-रात करोड़पति बन जाते हैं। ऐसा ही एक किस्सा इन दिनों सामने आया है, जहां एक महिला करोड़पति बन गई लेकिन उसे पता ही नहीं चला।

दरअसल ये मामला इंगलैंड के लिंकनशायर से सामने आया है, जहां एक डेबोराह बर्गस नाम की महिला रातों-रात करोड़पति बन गई। हैरानी की बात ये है कि उसे कई महीनों तक इस बारे में कोई खबर ही नहीं थी। हालांकि जब उसे इस बात का पता चला तो उसे लगा कि मेरे साथ स्कैम हो रहा है। लेकिन इनकी बड़ी ही दिलचस्प थी और जब इन्हें अपनी दौलत के बारे में पता चला तो सुरक्षा के लिए पुलिस बुलवानी पड़ गई।

अस्पताल में चल रहा था इलाज

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक 56 साल की डेबोराह बर्गस ने पिछले साल 2023 अगस्त के महीने में नेशनल लॉटरी का टिकट खरीदा था। लेकिन वो इसे पूरी तरीके से भूल चुकी थी और कभी इसको लेकर उसने कभी पूछताछ या जांच पड़ताल नहीं की। एक दिन जब वो अपने एनीमिया के इलाज के लिए The Spires Hospital में एडमिट थी और अपना मेल चेक कर रही थी और उसे इस बात की जानकारी लगी कि उसने मिलियन पाउंड यानि 10,57,94,000 रुपये का इनाम जीत लिया है।

महिला ने बताया कि अपनी इस जीत के बाद उन्हें लगा कि कोई स्कैम हो रहा है, इस बारे में उन्होंने अपनी मां को जानकारी दी। जिसके बाद पुलिस को सूचित किया और इस मामले की पुष्टि हो पाई। मौके पर पहुंची पुलिस ने नेशनल लॉटरी के ऑपरेटर को फोन किया तो उन्हें ये बात समझ आई कि उसने इतनी तगड़ी लॉटरी जीती है। जैसे ही डेबोराह को यह कंफर्म हुआ उसने अपने बेटे को बताया और वो सभी छुट्टी पर निकल गए।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.