रोहतास के एक घर में अचानक घुसा तेंदुआ तो परिवार ने कमरे में किया बंद, दहशत से रात भर नहीं सोए ग्रामीण

रोहतास: बिहार में रोहतास जिले के रिहायशी इलाके के एक घर में मंगलवार की देर शाम अचानक तेंदुआ घुस गया। जिस कारण मोहल्ले में अफरा- तफरी मच गई। कुछ देर में ही सैकड़ों ग्रामीण मौके पर जमा हो गए। हालांकि, घर वालों की जैसे ही तेंदुए पर नजर पड़ी, वह घर से बाहर निकल गए और तेंदुए को एक कमरे में बंद कर दिया। वहीं, इसके बाद लोगों ने वन विभाग की टीम को सूचित किया। सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और रेस्क्यू में जुट गई।

घर में घुसा तेंदुआ
जानकारी के मुताबिक, मंगलवार की देर शाम डेहरी के जगजीवन कॉलेज के पास लाला कॉलोनी में सेवानिवृत्त शिक्षिका शशिप्रभा के घर में तेंदुआ घुस गया। इससे मोहल्ले में अफरा-तफरी मच गई। घर के लोगों ने साहस दिखाते हुए तेंदुआ को एक कमरे में बंद कर दिया और वन विभाग को सूचना दी। सूचना मिलने के बाद फॉरेस्ट ऑफिसर अमित कुमार की मौजूदगी में रेस्क्यू किया जा रहा था, लेकिन इंजेक्शन फेल होने से रेस्क्यू असफल रहा। इसी बीच वेटलैंडर के सहारे तेंदुआ रात में ही भाग निकला। हालांकि वन विभाग की रेस्क्यू चार टुकड़ी टीम अभी भी तेंदुए को खोजने में जुटी हुई है, लेकिन तेंदुए की दस्तक के बाद इलाके में दहशत है।

वन विभाग ने लोगों से की ये अपील
इधर, वन विभाग ने लोगों से अपील की है कि, रात और सुबह के समय घर से बाहर अकेले ना निकले। बच्चों और बूढ़े लोगों का विशेष ध्यान दिया जाए। सुरक्षा और सतर्कता के साथ सावधानी बरतते हुए घर से बाहर निकलें। किसी भी प्रकार की सूचना मिलने पर तुरंत वन विभाग को सूचित करें।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.