मासूम भाई-बहन ने पेश की ईमानदारी की मिसाल, पुलिस ने गोद में उठाकर घुमाया मेला, झुलवाए झूले

ग्वालियर। दस साल के आर्यन और पांच साल की बहन सौम्या ने गुम पर्स पुलिस को लौटाकर ईमानदारी का परिचय दिया। पुलिस ने बच्चों की ईमानदारी पर उनको गोद में उठाकर मेला घुमाया और झूले झुलवाए। बच्चों को पुलिस ने नकद इनाम भी दिया।

माता-पिता के साथ मेला देखने गए आर्यन मीणा पिता फूल सिंह मीणा और सौम्या मीणा को एक पर्स पड़ा मिला था। पर्स लेकर दोनों माता-पिता के साथ मेला स्थित कंट्रोल रूप पहुंचे और पुलिस को पर्स सौंप दिया। पर्स एक फूल बेचने वाले माली का था। जिसमें 2500 रुपये व जरूरी दस्तावेज थे। बच्चों द्वारा पर्स लौटाए जाने के बाद पुलिस ने पर्स मलिक को बुलाया तो पर्स देखकर महिला भावुक होकर रोने लगी।

दोनों बच्चों की ईमानदारी को देखते हुए व्यापार मेला प्रभारी एसडीओपी बेहट संतोष पटेल ने बच्चों को इनाम देने का अनोखा तरीका निकाला। मेला प्रभारी एसडीओपी बेहट पटेल ने दोनों बच्चों को माला पहनाई और फिर बच्चों को पुलिस के जवानों ने गोद में लेकर मेला घुमाया। उसके बाद उनके माता पिता सहित सभी को पुलिसकर्मियों ने हाथ मानव चलित झूला झुलाया। साथ ही इसी तरह ईमानदारी दिखाने वाले व्यक्तियों को इससे बेहतर इनाम देने की घोषणा भी की।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.