Microsoft ने कर्मचारियों को दिया झटका, 1900 Employees को दिखाया बाहर का रास्ता

दिग्गज टेक कंपनी माइक्रोसॉफ्ट ने एक झटके में 1900 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है। दरअसल, माइक्रोसॉफ्ट ने एक्टिविजन ब्लिजार्ड का अधिग्रहण किया था। इसका गेमिंग डिवीजन में करीब 9 प्रतिशत हिस्सा था। माइक्रोसॉफ्ट की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि एक्टिविज़न, ब्लिज़ार्ड और किंग टीमों को Microsoft में शामिल हुए तीन महीने से थोड़ा अधिक समय हो गया है।

माइक्रोसॉफ्ट ने कहा कि जैसे-जैसे हम 2024 में आगे बढ़ रहे हैं, माइक्रोसॉफ्ट गेमिंग और एक्टिविज़न ब्लिज़ार्ड का नेतृत्व एक टिकाऊ लागत संरचना के साथ एक रणनीति और एक निष्पादन योजना को संरेखित करने के लिए प्रतिबद्ध है जो हमारे पूरे बढ़ते व्यवसाय का समर्थन करेगा। साथ मिलकर, हमने प्राथमिकताएं तय की हैं, ओवरलैप के क्षेत्रों की पहचान की है, और यह सुनिश्चित किया है कि हम सभी विकास के सर्वोत्तम अवसरों पर एकजुट हैं।

माइक्रोसॉफ्ट ने कहा कि हमने अपनी टीम के 22,000 लोगों में से लगभग 1900 भूमिकाओं तक अपने गेमिंग कार्यबल के आकार को कम करने का निर्णय लिया है। गेमिंग लीडरशिप टीम और मैं इस प्रक्रिया को यथासंभव सोच-समझकर आगे बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। जो लोग इन कटौतियों से सीधे प्रभावित होते हैं।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.