रील्स पर मिलेगा गिफ्ट, इतनी होगी कीमत ऐसे होगी कमाई

अगर आप इंस्टाग्राम यूजर हैं तो ये इंफॉर्मेशन आपके लिए फायदेमंद साबित होगी. यहां हम आपको इंस्टाग्राम के एक ऐसे फीचर के बारे में बताएंगे जो आपके लिए कमाई का जरिया बन सकता है. कुछ लोग इस फीचर को पहले से ही इस्तेमाल कर रहे हैं और इसका बेनिफिट उठा रहे हैं. लेकिन जो लोग इस फीचर के बारे में नहीं जानते हैं वो यहां इसके बारे में पूरी डिटेल्स पढ़ सकते हैं. यहां आपको सब पता चल जाएगा कि आखिर ये फीचर क्या है, कैसे इनेबल करना है और कैसे इससे कमाई हो सकती है.

क्या है

Instagram Gifts फीचर एक ऐसा फीचर है जो यूजर्स को अपने पसंदीदा रील क्रिएटर्स को गिफ्ट देने की अनुमति देता है. गिफ्ट अलग-अलग तरह के होते हैं, जैसे- स्टार, बैज और इमोजी, यूजर्स इन गिफ्ट को क्रिएटर की रील के दौरान खरीद सकते हैं.

क्रिएटर उन गिफ्ट्स को कैश करा सकता है, क्रिएटर को प्रति स्टार 0.1 डॉलर (करीब 8.31 रुपये) मिलते हैं. क्रिएटर को अपने गिफ्ट अमाउंट को मंथली निकाल सकते हैं.

Instagram Gifts फीचर ऐसे एक्टिव करें

Instagram Gifts फीचर को एक्टिव करने के लिए, क्रिएटर को अपने Instagram प्रोफाइल पर कुछ सेटिंग्स बदलनी होंगी.

  • इसके लिए सबसे पहले, अपनी प्रोफाइल पर जाएं, इसके बाद “Settings” के ऑप्शन पर क्लिक करें.
  • “Settings” मेनू में, “Reels” के ऑप्शन पर क्लिक करें.
  • यहां आपको “Gifts” का ऑप्शन शो होगा इस पर क्लिक करें.
  • “Gifts” के मेनू में “Turn On Gifts” पर क्लिक करें. इसके बाद आपका गिफ्ट फीचर एक्टिव हो जाएगा. इसके बाद आपको 10 दिन के अंदर या इसके बाद स्टार-गिफ्ट मिलना शुरू हो सकता है.

Instagram Gifts फीचर से ऐसे होगा फायदा

इनकम सोर्स: Instagram Gifts फीचर क्रिएटर के लिए इनकम का एक्स्ट्रा सोर्स है. इससे क्रिएटर अपने वीडियो बनाने और पब्लिश करने के लिए प्रोत्साहित होते हैं.

फॉलोअर्स के साथ कनेक्शन: Instagram Gifts फीचर यूजर्स को क्रिएटर के साथ कनेक्ट करने का एक तरीका ऑफर करता है. इससे क्रिएटर और उसके व्यूअर्स के बीच संबंध मजबूत होते हैं.

इस फीचर का फायदा लेने के लिए आपके अकाउंट का क्रिएटर या बिजनेस होना जरूरी है. इसके अलावा अगर आपको कोई स्टार-गिफ्ट देगा तभी आप उसे कैश में निकाल सकते हैं.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.