पाकिस्‍तान की आपत्ति पर MP के CM डॉ. मोहन यादव बोले- अखंड भारत की बात समाप्‍त नहीं होगी

भोपाल। मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री डॉ मोहन यादव के अखंड भारत वाले बयान पर पाकिस्‍तान ने आपत्ति जताई है। इसके बाद मुख्‍यमंत्री ने फ‍िर दोहराया है कि किसी की आपत्ति से अखंड भारत की बात समाप्‍त नहीं होगी। उल्‍लेखनीय है कि पाकिस्‍तान के विदेश मंत्रालय ने बयान जारी कर मुख्‍यमंत्री डॉ मोहन यादव के अखंड भारत के बयान पर आपत्ति जताई है।

जब मीडिया ने मुख्‍यमंत्री से पूछा कि उनके बयान पर पाकिस्‍तान में खलबली मची है और पाक ने उनका उल्‍लेख करते हुए बाकायदा प्रेस नोट जारी किया है।

इसके बाद डॉ मोहन यादव ने हंसते हुए कहा कि देख‍िये पाकिस्‍तान लाख आपत्ति जताए, लेकिन हम सब जानते हैं सिंध से जो विस्‍थापित लोग यहां आए हैं, शरणार्थी आए हैं उसके पहले तो अखंड भारत था ही। तो ननकाना साहिब सहित जो हमारे अपने अतीत के अखंड भारत के हिस्‍से अगर रहे हैं उनको लेकर तो आज भी हमारे राष्‍ट्रगान में पंजाब, सिंध, गुजरात, मराठा। सिंध को अलग थोड़ी छोड़ सकते हैं।

उन्‍होंने कहा कि स्‍वाभाविक रूप से जब अयोध्‍या में भगवान श्रीराम के मंदिर की एक तरह से प्राण प्रतिष्‍ठा हुई है और उस अवसर पर हमारा सांस्‍कृतिक अखंड भारत का सपना हजारों हजार साल से रहा है तो कोई की आपत्ति करने से वो बात समाप्‍त तो नहीं हो जाएगी। वो तो अपनी जगह स्‍थायी रहेगी।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.