दिल्ली में मांस की दुकानें और बूचड़खाने 22 जनवरी को रहेंगे बंद, लोगों से की ये अपील

‘दिल्ली मीट मर्चेंट एसोसिएशन’ के महासचिव इरशाद कुरैशी ने दिल्ली में मांस और मछली बेचने वाले सभी व्यापारियों से अयोध्या में राममंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के सम्मान में 22 जनवरी को अपनी दुकानें बंद रखने की अपील की है। कुरैशी ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा कि इस अपील के पीछे की मंशा दोनों समुदायों के बीच एकता एवं सद्भाव को बढ़ावा देना तथा लोगों को एक-दूसरे के करीब लाना है।

उन्होंने कहा कि दिल्ली में चल रहे सभी बूचड़खानों तथा मांस एवं मछली बेचने वाले सभी दुकानदारों से अयोध्या में ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह के मद्देनजर लोगों की भावनाओं का सम्मान करते हुए एक दिन के लिए अपना काम बंद रखने का आह्वान किया गया है। कुरैशी ने कहा, ‘‘हमने सभी बूचड़खानों तथा मांस एवं मछली विक्रेताओं से राममंदिर प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर हमारे हिंदू भाई-बहनों के उत्सव के प्रति सम्मान का प्रदर्शन करने के लिए 22 जनवरी को अपनी दुकानें बंद रखने की अपील की है।”

उन्होंने कहा कि एक दिन के लिए बिक्री बंद करने से व्यापारियों पर ज्यादा फर्क नहीं पड़ेगा तथा दोनों ही समुदायों की भावनाओं का सम्मान किया जाना चाहिए। दिल्ली के कनॉट प्लेस के कई रेस्तरां ने 22 जनवरी को मासांहार भोजन नहीं परोसने की भी घोषणा की है।

‘नयी दिल्ली ट्रेडर्स एसोसिएशन’ के संयुक्त सचिव अमित गुप्ता ने कहा कि कनॉट प्लेस के कई रेस्तरां ने अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दिन शाकाहार भोजन ही परोसने का वादा किया है। अयोध्या में 22 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तथा अन्य गणमान्य अतिथियों की उपस्थिति में प्राण प्रतिष्ठा समारोह होगा।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.